May 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सेनाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री को दी कोविड से निपटने के इंतजामों की जानकारी

– जनरल नरवणे ने बताया, आम नागरिकों के लिए भी अपने अस्पताल खोल रही है सेना

– जरूरत पड़ने पर सिविल प्रशासन के लिए सेना खोलेगी अस्थाई कोविड अस्पताल

नई दिल्ली:- सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करके कोविड प्रबंधन में मदद के लिए सेना की ओर से किये जा रहे इंतजामों के बारे में जानकारी दी। सेना की तैयारियों और पहलों की समीक्षा के दौरान जनरल नरवणे ने प्रधानमंत्री मोदी को अवगत कराया कि सेना आम नागरिकों के लिए भी अपने अस्पताल खोल रही है। उन्होंने बताया कि सेना का मेडिकल स्टाफ विभिन्न राज्य सरकारों को उपलब्ध कराया जा रहा है।
उन्होंने प्रधानमंत्री को यह भी बताया कि सेना देश के विभिन्न हिस्सों में अस्थायी अस्पताल स्थापित कर रही है और अपने स्थाई अस्पताल आम नागरिकों के लिए खोल रही है। जनरल नरवणे ने पीएम को बताया कि सेना आयातित ऑक्सीजन टैंकरों और वाहनों को वहां पहुंचाने में मदद कर रही है जहां उन्हें प्रबंधित करने के लिए विशेष कौशल की आवश्यकता होती है। सेनाध्यक्ष ने पीएम मोदी को बताया कि सेना जरूरत के हिसाब से सिविल प्रशासन के लिए अस्पताल स्थापित करने के लिए तैयार है और लोगों से अपने नजदीकी सेना अस्पतालों का रुख करने का आग्रह किया गया है।
प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री ने सेना की ओर से कोविड प्रबंधन में मदद की जा रही विभिन्न पहलों पर सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे से चर्चा की है। शीर्ष जनरल ने पीएम मोदी को जानकारी दी है कि सेना आयातित टैंकरों और वाहनों के लिए जनशक्ति के साथ मदद कर रही है जहां उन्हें प्रबंधित करने के लिए विशेष कौशल की आवश्यकता होती है। भारत वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी घातक लहर से जूझ रहा है और कई राज्यों में अस्पताल मेडिकल ऑक्सीजन और बेड की कमी से जूझ रहे हैं क्योंकि मामलों की संख्या में तेजी देखी जा रही है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: