अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

घर में हुए विस्फोट मामले में मकान मालिक के खिलाफ अभियोजन चलाने की स्वीकृति

बुधन राय की पत्नी समेत 4 की हुई थी मौत

गिरिडीह:- गिरिडीह जिले के तिसरी थाना क्षेत्र अंतर्गत गुमगी खिड़कियां मोड़ स्थित बुधन राय के घर इस वर्ष 27 मार्च की रात को जोरदार विस्फोट हुआ था। इस हादसे में बुधन राय की पत्नी समेत परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गयी। गिरिडीह जिला प्रशासन ने अवैध विस्फोटक घर में रखने के मामले में हादसे में बाल-बाल बचे बुधन राय के खिलाफ ही अभियोजन चलाने का निर्णय लिया गया है।
गिरिडीह के उपायुक्त ने विस्फोट की इस घटना में बुधन राय को दोषी मानते हुए विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की विभिन्न धाराओं के खिलाफ मुकदमा चलाने के प्रस्ताव पर मंजूरी प्रदान कर दी गयी। बताया गय है कि पुलिसियां जांच में यह छानबीन सामने आयी है कि पूना महतो विस्फोटक सप्लाई करता था और बुधन उसे अपने घर पर रखता था। इसके एवज में उसे पूना महतो किराया देता था। उपायुक्त ने दोनों के खिलाफ मुकदमा चलाने के प्रस्ताव पर मंजूरी दे दी है।
गौरतलब है कि 27 मार्च की रात करीब 9 बजे बुधन राय के घर जबर्दस्त विस्फोट हुआ, जिसमें उसकी पत्नी समेत चार लोगों की मौत हो गयी, लेकिन उस वक्त बुधन घर से बाहर पेशाब करने निकला था, इस कारण उसकी जान बाल-बाल बच गयी। घटना के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था और दोनो अभी जेल में बन्द है ।

%d bloggers like this: