January 20, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एसटी-एससी अत्याचार निवारण अधिनियम को लेकर बैठक, 8 प्रस्तावों की बैठक में दी गई स्वीकृति

राँची:- अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 1989 के अंतर्गत जिला स्तरीय निगरानी एवं अनुश्रवण समिति की बैठक आज आयोजित की गई। मोरहाबादी स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय सभागार में उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में समिति के सदस्य, सदस्य सचिव, आमंत्रित सदस्य एवं सदस्य प्रतिनिधि उपस्थित हुए।
जिला स्तरीय निगरानी एवं अनुश्रवण समिति की बैठक में कुल 23 प्रस्ताव पर विचार विमर्श किया गया, जिनमें 8 प्रस्तावों की स्वीकृति दी गई।
बैठक में मांडर विधायक सह समिति के सदस्य बंधु तिर्की द्वारा कई मामलों में चार्जशीट दायर होने के बाद गिरफ्तारी नहीं होने को लेकर कहा कि ऐसे अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए ताकि अपराधों की पुनरावृत्ति ना हो। जिसपर समिति के अध्यक्ष छवि रंजन द्वारा निदेश दिया गया की गिरफ्तारी जल्द करें और गिरफ्तारी प्रतिवेदन में इसका उल्लेख भी करें। समिति में आए मामलों को लेकर उपायुक्त द्वारा विभिन्न बिंदुओं के साथ प्रारूप तैयार करने का निर्देश दिया गया, जिससे केस की स्थिति के बारे में जल्द जानकारी मिल सके।
बैठक में समिति के अध्यक्ष छवि रंजन द्वारा किस धारा में कितनी राशि दी जानी है, इसे रिपोर्ट में अंकित किए जाने का निदेश दिया। अध्यक्ष द्वारा समिति की अगली बैठक अगले शुक्रवार को करने का निदेश दिया गया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: