अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अनुराग ठाकुर ने कृष्ण नागर और सुहास यतिराज को दी बधाई


नयी दिल्ली:- केन्द्रीय युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने टोक्यो पैरालिंपिक खेलों के बैडमिंटन स्पर्धा में स्वर्ण और रजत पदक विजेता भारतीय खिलाड़ियों कृष्ण नागर और सुहास यतिराज को बधाई देते हुए कहा है कि भारतीय पैरालिंपियनों का अभूतपूर्व उदय हुआ है और एक नए युग की शुरुआत हुई है।
श्री ठाकुर ने रविवार को ट्वीट कर कहा, “नागर ने पैरा ओलिम्पिक में एसएच 6 स्पर्धा में भारत के लिए पहला स्वर्ण हासिल किया है। इस राष्ट्रीय शिक्षक दिवस पर आपके गुरु गौरव खन्ना को ऐसा अद्भुत उपहार। भारत बहुत खुश है।”
उन्होंने यतिराज की कामयाबी के लिए लिखा, “यतिराज की शानदार जीत। वह दो अलग-अलग भूमिकाएँ निभा रहे हैं और उन दोनों में शानदार प्रदर्शन किया है। महान कौशल, समय प्रबंधन और दृढ़ संकल्प। बधाई हो।”
केन्द्रीय खेल मंत्री ने कहा कि भारत ने टोक्यो पैरालिंपिक में 19 पदक जीते हैं जो 2016 में रियो खेलों में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के पूरे दल के बराबर है। भारतीय पैरालिंपियनों का अभूतपूर्व उदय। एक नए युग की शुरुआत हुई है। उल्लेखनीय है कि बैडमिंटन में नागर ने स्वर्ण पदक जीत इतिहास रच दिया। वहीं यतिराज ने रजत हासिल करके भारत का मान बढ़ाया। टोक्यो पैरालंपिक में बैडमिंटन में यह भारत का चौथा पदक है। नागर से पहले बैडमिंटन में प्रमोद भगत ने स्वर्ण जबकि मनोज सरकार कांस्य पदक जीत चुके हैं।
पैरा ओलिम्पिक में भारत की पदकों की संख्या 19 हो गई है। भारत ने अब तक पांच स्वर्ण, आठ रजत और छह कांस्य पदक जीते हैं।

%d bloggers like this: