अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जज की मौत मामले में 10लाख इनाम देने की घोषणा


धनबाद:- धनबाद जज मौत मामले में खाली हाथ रहने पर सीबीआई ने सुराग देने वाले को पहले पांच लाख रुपये का इनाम देने का ऐलान किया था। हालांकि, सीबीआई ने अब इस मामले में किसी भी जानकारी के लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है।
धनबाद जज उत्तम आनंद मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को फटकार लगाते हुए सीबीआई जांच की निगरानी करने का आदेश झारखंड हाई कोर्ट को दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने मामले को गंभीर बताते हुए कहा था कि झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश सीबीआई जांच की प्रगति की साप्ताहिक निगरानी करेंगे। शीर्ष अदालत ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी की सीलबंद रिपोर्ट में अधिक विवरण नहीं है। प्रधान न्यायाधीश एन वी रमण, न्यायमूर्ति विनीत सरन और न्यायमूर्ति सूर्यकांत की पीठ ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कहा कि वह उच्च न्यायालय में हर हफ्ते अपनी रिपोर्ट दाखिल करें, जहां मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली पीठ इसकी निगरानी करेगी।
इससे पहले झारखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति डॉ0 रविरंजन ने प्राथमिकी होने में देर होने पर नाराजगी जाहिर की थी और डीजीपी को जल्द इस मामले में त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया। इस दौरान झारखंड की हेमंत सरकार को कोर्ट ने कड़ी चेतावनी भी दी थी।कोर्ट ने कहा था- ये एक जज की क्रूर हत्या
मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से पता चल रहा है कि ऑटो में 2 लोग बैठे हुए थे। यह क्रूरतापूर्वक की गयी हत्या है। यह न्यायपालिका पर सीधा-सीधा हमला है। अदालत ने डीजीपी से पूछा कि इतनी अच्छी सीसीटीवी फुटेज होने के बावजूद जांच में इतनी देर क्यों लग रही है। घटना के वक्त एक बाइक सवार गुजरते दिखा है, क्या पुलिस इस बाइक वाले को मौका देना चाहती है।

%d bloggers like this: