अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर रैंकिंग की धोषणा


जमशेदपुर:- मानगो नगर निगम द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के लिए सरकारी कार्यालय, अस्पताल, होटल, स्कूल और सोसाइटी के स्वच्छता रैंकिंग की घोषणा कर दी गई है।
स्वच्छता रैंकिंग के लिए मानगो नगर निगम के द्वारा गठित कमिटी में कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय के नेतृत्व में नगर प्रबंधक जितेंद्र कुमार , राहुल कुमार और सभी स्वच्छता ब्रांड एंबेसेडर द्वारा मूल्यांकन किया गया। स्वच्छ रैंकिंग का मूल्यांकन स्वच्छ सर्वेक्षण की गाइडलाइन के तहत किया गया, जिसमे मुख्य रूप से कचरे का चार अलग अलग भागो से संग्रहण, गीला कचरा निस्तारण की व्यवस्था, दिवारे दाग धब्बे रहित हों, परिसर में समुचित साफ सफाई हो, सौंदर्यकरण की व्यवस्था से संबंधित जानकारी इत्यादि मौजूद हो। इन सभी पैमानों पर खरा उतरते हुए सरकारी कार्यालय स्वच्छ सरकारी दफ्तरों की श्रेणी में मानगो बिजली विभाग का दफ्तर प्रथम स्थान पर रहा, मानगो नगर निगम का दफ्तर दूसरे स्थान पर और मानगो पोस्ट ऑफिस तीसरे स्थान पर रहा। विद्यालय स्वच्छ स्कूल की श्रेणी में प्रथम स्थान पर आरवीएस एकेडमी, दूसरे स्थान पर केरला पब्लिक स्कूल और तीसरे स्थान पर एस एस एकेडमी रहे।

हॉस्पिटल
स्वच्छ हॉस्पिटल की श्रेणी में उमा सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, मयंक मिरनाल हॉस्पिटल दूसरे स्थान पर और जीवन ज्योति हॉस्पिटल तीसरे स्थान पर रहा।
होटल
स्वच्छ होटल की श्रेणी में सीटी इन प्रथम स्थान प्राप्त करते हुए, महल इन दूसरे स्थान पर और होटल रॉयल हिल्स तीसरे स्थान पे रहा।
सोसाइटी
स्वच्छ सोसाइटी की श्रेणी में आशियाना अनंतरा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, वसुंधरा एस्टेट दूसरे स्थान पर और सहारा सिटी तीसरे स्थान पर रहा।
कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने सभी विजेताओं को बधाई देते हुए उनके काम की सराहना की और बताया कि सभी प्रतिभागी अपने अपने क्षेत्रों में बहुत हीं बढ़िया काम कर रहे हैं और उनकी कमिटी के लिए रैंकिंग तय करना बहुत मुश्किल था,सभी को पुरस्कृत करने की बात भी कार्यपालक पदाधिकारी ने कही।
उन्होंने यह भी कहा कि मानगो को स्वच्छ बनाने का जो संकल्प निगम ने लिया है उसमे वे सभी इकाइयों का इसी तरह से योगदान की अपेक्षा करते हैं।

%d bloggers like this: