June 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड सरकार की ओर से मुफ्त कफन देने की घोषणा ने तूल पकड़ा, भाजपा ने सरकार पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया बचाव

रांची:- झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान कपड़ा दुकान बंद रहने के कारण कफन खरीदने में हो रही परेशानी को दूर करने के लिए राज्य सरकार की ओर से मुफ्त कफन देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री की इस घोषणा को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सरकार पर निशाना साधा है, वहीं गठबंधन सरकार में शामिल कांग्रेस ने मुख्यमंत्री का बचाव किया है।
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने मंगलवार को रांची में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोरोना संक्रमणकाल में जब लोगों को जीवन रक्षक दवाईयां, इंजेक्शन, आईसीयू बेड, वेंटिलेटर और मेडिकल ऑक्सीजन की जरुरत है, उस वक्त मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा लोगों के लिए निःशुल्क कफन की व्यवस्था करने का बयान दिये जाने से राज्य की जनता मर्माहत है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार एक-एक व्यक्ति की जान बचाने के लिए चिंतित है, वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार कोरोना संक्रमितों को बुनियादी स्वास्थ्य सुविधा मुहैय्या कराने में भी विफल रही हैं।
इधर, झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा है कि कोरोना संक्रमणकालन में भाजपा शासित राज्यों में कतारबद्ध जलती चिताओं, नदियों में बहती शव और बालू के रेत में दफनायी गयी लाशों को पूरे देश ने देखा है। वहीं रेत में दबी लाशों पर राजनीति करने वाले उत्तर प्रदेश और बिहार की भाजपा गठबंधन की सरकार इन शवों को अपनाने से भी इंकार करती रही है। ये ही भाजपा नेता अब मौत जैसी दुःखद घटना और उन्हें कफन उपलब्ध कराने की बात को भी बतंगड़ बनाने में जुटे हैं।उन्होंने राज्य सरकार ने सभी संक्रमितों की मौत होने पर रीति रिवाज के साथ अंत्येष्टि का निर्णय लिया, उनके लिए श्मशान घाटों पर निःशुल्क लकड़ी की व्यवस्था करने और कब्रिस्तान में जेसीबी मशीन की व्यवस्था करने का भी प्रबंध किया। जबकि अभी स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान कपड़ा दुकान बंद रहने के कारण कफन खरीदने में हो रही दिक्कत को देखते हुए मुख्यमंत्री की ओर से यह साफ किया गया कि पाबंदियों के दौरान भी सरकार की ओर से कफन के कपड़े उपलब्ध कराये जाएंगे। बस बात इतनी ही थी, लेकिन भाजपा नेताओं को यह बात भी हजम नहीं हुई और वे अपने पूंजीपति मित्रों को कफन के व्यापार में किस तरह से मुनाफा दिलावा सके, इसे लेकर राजनीतिक बयानबाजी शुरू कर दिया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: