अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पशु तस्करी रैकेट का किया खुलासा, आठ पशु मिले, वाहन जब्त


रांची:- रांची के पुनदाग ओपी क्षेत्र के आईएसएम चौक के समीप पुनदाग पुलिस ने एक पिकअप वैन में अवैध रूप से ले जाए जा रहे आठ गोवंश पशुओं को पकड़ा है। गाड़ी के ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वाहन को जब्त कर लिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुनदाग ओपी की गश्ती गाड़ी लगा रही थी। इस बीच आईएसएम चौक के समीप एक पिकअप तेजी से आ रही थी। पुलिस कर्मियों द्वारा हाथ देखकर रोकने पर गाड़ी चालक तेजी से गाड़ी भगाते हुए भागने का प्रयास कर रहा था। पुलिस कर्मियों ने पीछा करके पिकअप वाहन को पकड़ा।
पुलिस ड्राइवर से पूछताछ कर रही है। उसे थाना लाया गया है। ड्राइवर ने पशु तस्करों के बारे में पूरी जानकारी दी है। ड्राइवर ने पुलिस को यह भी जानकारी दी है कि प्रतिदिन वह गोवंशीय पशुओं को लेकर रांची के विभिन्न कत्ल खानों में गोवंश पशुओं को लेकर जाता है। पशु तस्करी में बहुत बड़ा रैकेट काम कर रहा है जो रिंग रोड से लेकर गुमला जाता है। छत्तीसगढ़ के बॉर्डर रायडीह मोड़ से ही पशु तस्कर सक्रिय हो जाते हैं। बताया जाता है कि रास्ते में पड़ने वाले सभी थानों में बंधा बंधाया नजराना देते हैं। रिंग रोड में हाईवे पेट्रोलिंग थाना की पेट्रोलिंग गाड़ियों को मैनेज करते हैं। यही कारण है कि पशु तस्कर अपनी गाड़ियों को लेकर निकल जाते हैं।
पुलिस ने बताया किबोलेरो पिकअप गाड़ी जेएच01 सी जेड 8357 के चालक आजम को पकड़ा गया है। गाड़ी में पशुओं को बुरी तरह ठूंस कर ले जाया जा रहा था। मामले में पुंदाग ओपी में मामला दर्ज किया जा रहा है। बता दें कि हाल के दिनों में इस इलाके में लगातार पशु तस्करों को पकड़ा गया है।

%d bloggers like this: