April 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अमेरिका ने चीनी प्रतिबंधों पर जताया कड़ा ऐतराज

वाशिंगटन:- अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा है कूिूूूूूूूूूूूूूूूूूूूूूूूू अमेरिका और कनाडा में चीन और इसके क्षेत्र में कानूनी प्रतिबंधों के खिलाफ शुरू किए गए चीन के प्रतिक्रिया प्रतिबंधों की निंदा की जाती है।
श्री ब्लिंकेन ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा,“हम स्वतंत्र और द्विदलीय यूनाइटेड स्टेट्स कमीशन ऑन इंटरनेशनल धार्मिक स्वतंत्रता के दो सदस्यों पर चीन के प्रतिबंधों की निंदा करते हैं। झिंजियांग में गंभीर मानवाधिकारों के दुरुपयोग की आलोचना को चुप कराने की बीजिंग की कोशिश केवल बढ़ती अंतरराष्ट्रीय जांच में योगदान करती है।”
गौरतलब है कि सोमवार को, यूरोपीय संघ के विदेश मंत्रियों ने कथित मानवाधिकारों के उल्लंघन पर प्रतिबंधों की सूची में चार चीनी नागरिकों और एक संगठन को शामिल किया और शिनजियांग में उइगर मुस्लिम अल्पसंख्यक के उत्पीड़न को भी दमन करार देते हैं। बीजिंग ने भी दस यूरोपीय अधिकारियों और चार संगठनों पर प्रतिबंध लगाकर इसका करारा जवाब दिया।
बाद में अमेरिका, कनाडा और ब्रिटेन भी चीन के खिलाफ प्रतिबंधों में शामिल हो गए। जवाब में, चीन ने अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता पर अमेरिकी आयोग के अध्यक्ष गेल कोनेली मैनचिन, वाइस चेयरमैन टोनी पर्किन्स, और कनाडाई सदस्य संसद माइकल चोंग को प्रतिबंधित लोगों की सूची में शुमार कर दिया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: