January 26, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अमेज़न इंडिया ने प्रतियोगी प्रवेश परीक्षाओं के लिए ‘अमेज़न अकादमी’ शुरू की

नयी दिल्ली:- अमेज़न इंडिया ने बुधवार को इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) की तैयारी करने वाले छात्रों की मदद के लिए अमेज़न अकादमी शुरू करने की घोषणा की। ऑनलाइन तैयारी की पेशकश छात्रों को मैथ्स, फिजिक्स, केमेस्ट्री में जेईई के लिए तैयार की गई शिक्षण सामग्री, लाइव व्याख्यान और व्यापक मूल्यांकन के जरिये गहन जानकारी और अभ्यास उपलब्ध करायेगी। अमेज़न अकादमी का बीटा संस्करण वेब और गूगल प्ले स्टोर पर मुफ्त उपलब्ध होगा।
इंडस्ट्री के विशेषज्ञों द्वारा विशेष रूप से तैयार किए गए मॉक टेस्ट सहित, लॉन्च के समय अमेज़न अकादमी छात्रों को जेईई की तैयारी करने वाले संसाधनों की एक सीरीज़ की पेशकश करेगी।
इस अवसर पर एजुकेशन ऐट अमेज़न इन्डिया के अध्यक्ष अमोल गुरुवाड़ा ने बताया, “अमेज़न अकादमी का उद्देश्य इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करने वालों सहित, सभी छात्रों के लिए उच्च गुणवत्तावाली किफायती शिक्षा प्रदान करना है। हमारा मिशन छात्रों को उनके परिणामों को हासिल करने में मदद करना है, तथा शिक्षकों और लाखों छात्रों तक पहुंचने में कन्टेंट पार्टनर्स को सशक्त बनाना है। हमारा प्राथमिकता कंटेंट की गुणवत्ता, गहन लर्निंग एनालिटिक्स और छात्र के अनुभव पर रही है। इस शुरुआत से इंजीनियरिंग के उम्मीदवारों को जेइई की बेहतर तैयारी करने और उसमें सफलता हासिल करने में मदद मिलेगी।”

Recent Posts

%d bloggers like this: