January 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

स्कूल खोलने को लेकर अभिभावकों से वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से होगी चर्चा-आलोक दूबे

रांची:- प्राईवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन, पासवा के झारखंड इकाई के अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के कारण पिछले पांच महीने से बंद स्कूलों को फिर से खोलने को लेकर राज्य सरकार द्वारा अभिभावकों से राय मांगे जाने के निर्णय का स्वागत किया है।
पासवा के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने बताया कि स्कूलों को फिर से खोलने के संबंध में जिला इकाईयों के माध्यम से अभिभावकों से वर्चुअल मीटिंग में चर्चा की जाएगी और फिर स्कूलों को खोलने के संबंध में संगठन की ओर से सरकार को सुझाव से अवगत कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस वर्चुअल मीटिंग में पासवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी शामिल होंगे।
आलोक कुमार दूबे ने कहा कि केंद्र सरकार शिक्षा व्यवस्था में सुधार को लेकर जरा भी चिंतित नहीं है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में शिक्षा जगत विशेष निजी स्कूल संचालकों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार की ओर से कोई सहायता नहीं उपलब्ध करायी गयी। एक ओर देश में नयी शिक्षा नीति लागू की जा रही है, वहीं छह महीने से छात्र-छात्राओं की पढ़ाई पूरी तरह से बाधित है, इस संकट में कैसे विद्यार्थियों और स्कूल संचालकों तथा अभिभावकों को मदद पहुंचायी जाए, इसे लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाये नहीं विद्यार्थियों, अभिभावकों और स्कूल प्रबंधन में घोर निराशा है। उन्होंने कहा कि एक साजिश के तहत प्राईवेट स्कूलों को बंद कराने की कोशिश की जा रही है, लेकिन मौजूदा हालात में निजी स्कूल ही बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने में अहम भूमिका निभा रहे है, इसलिए इन्हें तत्काल सहायता उपलब्ध कराने के लिए कदम उठाये जाने चाहिए।

Recent Posts

%d bloggers like this: