अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आलोक दूबे ने भगवान जगन्नाथ मंदिर पहुंच कर पूजा अर्चना की

रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे आज सपत्निक रथयात्रा पर आज रांची के जगन्नाथपुर स्थित भगवान जगन्नाथ मंदिर पहुंच कर पूजा-अर्चना की एवं राज्यवासियों के लिए सुख,समृद्धि,उत्तम स्वास्थ्य की कामना करते हुए बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। मुख्य मंदिर का पट बंद होने के कारण बाहर द्वार से ही शीश झुका कर भगवान से प्रार्थना की।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भगवान जगन्नाथ से प्रार्थना है कि उनका आशीर्वाद सभी के जीवन में अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि लाये और सभी देशवासियों का जीवन सुख, समृद्धि और स्वास्थ्य से भरा रहे। उन्होंने यह भी कामना की कि भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद से कोविड-19 महामारी जल्द ही समाप्त हो जाए।
आलोक कुमार दूबे ने कहा कि हर साल आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की द्वितीय तिथि को जगन्नाथ यात्रा निकाली जाती थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण दो वर्षां से यात्रा निकालना संभव नहीं हो पाया।इसके बावजूद आस्था और विश्वास में कोई कमी नहीं आयी है। इस रथयात्रा को लेकर धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जो भी व्यक्ति इस रथयात्रा में शामिल होकर इस रथ को खींचता है,उसे सौ यज्ञ करने के बराबर पुण्य प्राप्त होता है।

%d bloggers like this: