April 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जिले के सभी विद्यालय मुख्यमंत्री स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार योजना में हो शामिल- डीडीसी

बोकारो:- समाहरणालय स्थित सभागार में शनिवार को मुख्यमंत्री स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार (एम एस वी पी) अंतर्गत जिला स्तरीय एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला की अध्यक्षता उप विकास आयुक्त जय किशोर प्रसाद, राज्य समन्वयक वास इन स्कूल यूनिसेफ झारखंड गौरव वर्मा ने किया। मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी नीलम आइलीन टोप्पो, कार्यपालक अभियंता जिला जल एवं स्वच्छता विभाग तेनुघाट राम प्रवेश राम, सहायक जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, सभी प्रखंडों के प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी, विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाध्यापक आदि उपस्थित थे।
कार्यशाला को संबोधित करते हुए उप विकास आयुक्त श्री जय किशोर प्रसाद ने कहां कि मुख्यमंत्री स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार योजना की शुरुआत विद्यालयों को स्वच्छ बनाने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से शुरू किया गया है। इसमें शिक्षकों के साथ छात्रों की अहम भूमिका शामिल है। जैसा कि हम सभी जानते है स्वच्छता अपनाकर ही हम कई तरह की बीमारियों को दूर कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व के वर्षो में जिले के विद्यालयों ने इसमें बेहतर प्रदर्शन किया है। जिले के कई विद्यालयों को फाइव एवं फोर स्टार की ग्रेडिंग प्राप्त हुई है। इसे आगे भी जारी रखना है।
उप विकास आयुक्त श्री जयकिशोर प्रसाद ने कहा कि इस योजना में इस बार सभी विद्यालयों को शामिल होना है। साथ ही पुरस्कार प्राप्त करने के लिए विद्यालयों को स्वच्छ बनाना है, स्वच्छता के प्रति छात्र – छात्राओं को जागरूक करना है।
मौके पर वास इन स्कूल यूनिसेफ झारखंड के राज्य समन्वयक गौरव वर्मा ने इसके पीछे के उद्देश्य, सरकार की मंशा, विद्यालय प्रधानाध्यापकों, छात्रों का रोल आदि के संबंध में विस्तार से बताया।
कार्यशाला को कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, जिला शिक्षा पदाधिकारी समेत अन्य अतिथियों ने भी संबोधित किया।
इस अवसर पर यूनिसेफ की जिला टीम, शिक्षा विभाग के सहायक अभियंता, कनीय अभियंता, स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वयक, सभी प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी (बीपीओ), प्रखंड साधन सेवी (बीआरपी), संकुल साधन सेवी (सीआरपी), फाइव एवं फोर ग्रेड प्राप्त करने वाले विद्यालयों के प्रधानाध्यापक/शिक्षक आदि उपस्थित थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: