अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सभी सफाई मित्र कोविड टिके का बूस्टर डोज लेना करे सुनिश्चितः- उपायुक्त


देवघर:- देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में आज वीडियो कोंफ्रेंसींग के माध्यम से देवघर नगर निगम व मधुपुर नगर परिषद के सफाई मित्र, कर्मचारियों एवं संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ ऑनलाइन परिचर्चा सह बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने सभी से बात चीत कर कोविड वैक्सिन के बूस्टर डोज लेने की वस्तुस्थिति के साथ कोविड नियमों के शत प्रतिशत अनुपालन की स्थिति से अवगत हुए। इस दौरान सफाई कर्मचारियों ने अपने-अपने विचार व सुझाव उपायुक्त के समक्ष प्रस्तुत किए गए। साथ हीं सभी ने स्वच्छता व कोरोना संक्रमण के रोकथाम अभियान में शत प्रतिशत अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की बात कही।
इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी सफाई मित्र व कर्मचारी हमारे समाज के आधार स्तम्ब है। जिस प्रकार से आप सभी ने कोरोनाकाल में अपने कर्तव्यों का निवर्हन किया है वो वाकई काबिले तारीफ व सराहणीय है। ऐसे में आप सभी से मेरा आग्रह होगा कि वर्तमान में एक बार फिर से बढ़ते कोरोना संक्रमण के रोकथाम के अलावा जिले को स्वच्छ व सुंदर रखने में आप सभी की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है। वर्तमान में कोरोना वायरस के रोकथाम में स्वास्थ्य कर्मियों व सफाई कर्मियों की ओर से किये जा रहे कार्य और योगदान का समाज सदैव ऋणी रहेगा। आगे उपायुक्त ने कहा कि जिले में हेल्थ वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर एवं 60 वर्ष से अधिक उम्र के को-मोरबिड मरीजों को कोविड टीका का बूस्टर डोज दिया जाना प्रारम्भ किया गया है। जिले के 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के वैसे व्यक्ति जिन्होंने कोविड वैक्सिन की दोनों खुराकें ले ली हैं। वे 39 सप्ताह या 9 माह पूरे होने बाद बूस्टर डोज का टीका लगवा सकते हैं। ऐसे में जिले के फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में कार्यरत सभी कर्मचारी अपना बूस्टर डोज लगवाना जल्द से जल्द सुनिश्चित कर लें।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उपायुक्त ने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर सभी को सतर्क व सावधान रहने की जरूरत है। साथ हीं अपने स्तर से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के खतरे को लेकर लोगों को कोविड वैक्सिनेशन व कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करने की आवश्यकता है। इसके अलावे उपायुक्त ने नगर निगम क्षेत्र व मधुपुर नगर परिषद क्षेत्र को स्वच्छ, स्वस्थ्य व सुंदर बनाने के उदेश्य से विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा करते हुए थर्मोकोल और प्लास्टिक मुक्त समाज बनाने की दिशा में चल रहे कार्यों को गति देने का निर्देश दिया। आगे उन्होंने कहा कि ऐसे में आवश्यक है हम सभी अपने-अपने स्तर से साफ-सफाई की ओर एक कदम बढ़ाते हुए इस दिशा में बेहतर कार्य करें, ताकि देवघर जिला को स्वस्थ, सुंदर और स्वच्छ बनाया जा सके। इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त ने साफ-सफाई के प्रति लोगों को जागरूक करने के उदेश्य से कहा कि वर्तमान में आवश्यक है कि साफ-सफाई को लेकर सोंच को साकारात्मक बनाया जाय और इसी प्रकार अपने व्यवहार में सभी बदलाव लाएं। जिस प्रकार हम अपने घर में साफ-सफाई रखते है। उसी प्रकार बाहर में भी हमें व्यवहार अपनाने की आवश्यकता है, ताकि जिले को स्वच्छ और सुंदर बनाने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकें। ऐसे में आप सभी से भी मेरा आग्रह होगा कि साफ-सफाई के साथ लोगों को अपने स्तर से जागरूक करें।
इस दौरान बैठक में उपरोक्त के अलावे नगर आयुक्त शैलेन्द्र कुमार लाल, कार्यपालक दण्डाधिकारी मधुपुर नगर परिषद अभय कुमार झा, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी रवि कुमार, सहायक जनसम्पर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी, सिटी मैनेजर सफाई से जुड़े कर्मी आदि उपस्थित थे।

%d bloggers like this: