June 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बचपन सुरक्षित, देश सुरक्षित नारे के साथ सभी अधिकारी करें काम-संजय मिश्रा

धनबाद:- कोरोना के तीसरी लहर से बच्चों की सुरक्षा एवं संरक्षण में गैरसरकारी संस्थान की भूमिका विषय पर समीक्षा बैठक का आयोजन परिसदन धनबाद में संजय कुमार मिश्रा, सीएसओ, स्टैंडिंग कमिटी, नीति आयोग, भारत सरकार की अध्यक्षता में किया गया।
बैठक के दौरान उन्होंने कोरोना की वर्तमान स्थिति के साथ-साथ तीसरी लहर की गंभीरता को देखते हुए तैयारियों का जायजा लिया।
उन्होंने सभी अधिकारियों को सुझाव दिया कि वैसे बच्चे जिनके माता-पिता का कोरोना से देहांत हो चुका है, के बारें में कोई भी सूचना किसी से साझा ना करें। साथ ही सोशल मीडिया में प्रचार प्रसार नहीं करें। ऐसा करने पर किशोर न्याय अधिनियम के तहत सख्त करवाई हो सकती है।
उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जिले के सभी अधिकारी एक जुट होकर बच्चों के लिए कार्य करे। जिला समाज कल्याण पदाधिकारी से कहा कि पीएम केयर फंड का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करें, ताकि वैसे बच्चे या परिवार जो कोरोना से जूझ रहे है, उन्हें मदद पहुंचाया जा सके।
जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी को कहा कि वैसे बच्चे जिनका फोस्टर केयर होना है वैसे परिवार को जल्द से जल्द चिन्हित करें। इसमें बाल कल्याण समिति और चाइल्ड लाइन का सहयोग ले।
उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हम सभी को एक जुट होकर बच्चों के हित में काम करना है। साथ ही बच्चें कैसे सुरक्षित रहे इस दिशा में पहल करना सभी की जिम्मेदारी है। बचपन सुरक्षित, देश सुरक्षित इस नारे के साथ सभी अधिकारी काम करें।
जिला समाज कल्याण पदाधिकारी द्वारा जिला स्पोंसरशिप एंड फोस्टर केयर मद में कोरोना से प्रभावित 50 बच्चों के लिए राज्य से राशि की माँग की गयी है ताकि चिन्हित बच्चो को स्पॉन्सरशिप योजना का लाभ दिया जा सके। साथ ही वैसे जरुरतमंद परिवार जिन्हें सूखा राशन अनिवार्य रूप से चाहिए उन्हें चिन्हित कर अविलंब सूखा राशन उपलब्ध कराने पर चर्चा किया गया।
बैठक में जिला समाज कल्याण पदाधिकारी स्नेह कश्यप, बाल कल्याण समिति के सदस्य विद्योतमा बंसल, देवेन्द्र शर्मा, जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी, साधना कुमारी, संरक्षण पदाधिकारी आनंद कुमार,इ विशम्बर पोद्दार, अनामिका सिंह, गोरांगो नन्दी, कृष्ण कन्हैया राम, डीएसपी हेड क्वार्टर ट्रैफिक राजेश कुमार, राज्य संसाधन केंद्र समन्वयक ज्योति यादव, सुनील कुमार गुप्ता, चाइल्ड लाइन धनबाद के शंकर नापित, अभिषेक साव, अरुण दास, अभिमन्यु हाजरा, उमेश पासवान, किरण सिंह आदि शामिल थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: