January 26, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सीएम समेत सभी मंत्री दूसरे दिन भी कोरेंटिन में टेस्टिंग, क्वॉरंटीन की सुविधा व अस्पतालों में बेड बढ़ाने पर ध्यान-मुख्यमंत्री

रांची:- झारखंड में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत सभी मंत्री होम कोरेंटिन में है। आईएमसीआर मापदंड के अनुसार चार दिनों तक कोरेंटिन में रखने के बाद मुख्यमंत्री समेत अन्य मंत्रियों की कोविड टेस्ट कराया जाएगा। वहीं दूसरे दिन गुरुवार को भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सारे सार्वजनिक कार्यक्रम को रद्द कर दिये गये है।हेमंत सोरेन आज दुमका जिला के दौरे पर जाने वाले थे और दुमका मेडिकल कॉलेज में बनाये गये कोविड-10लैब का उदघाटन करने वाले थे।
वहीं राज्य के वित्तमंत्री सह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के मौके पर आयोजित होने वाले एक सेमिनार में शामिल होने वाले थे, लेकिन सीएमओ के निर्देश पर उन्होंने आज के सार्वजनिक कार्यक्रम को रद्द कर दिया। हालांकि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में डॉ. उरांव ने राजीव गांधी की जयंती के पूर्व संध्या पर राजधानी रांची के बिरसा चौक पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। वहीं शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो अपने पैतृक गांव में होम कोरेंटिन में है और दो दिनों से वे किसी से मिल नहीं रहे है। ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम समेत अन्य मंत्री भी अपने आवास में है और किसी कार्यक्रम में शामिल नहीं हो रहे है।
इधर, मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि हर दिन हम कोरोना से संघर्ष में आगे बढ़ते दिख रहे हैं। कल सिर्फ रांची जिला में 10 हजार से अधिक टेस्ट किया गया। अब सरकार का ध्यान अधिक से अधिक टेस्टिंग, कांटेक्ट ट्रेसिंग एवं क्वॉरंटीन की सुविधाएं व अस्पतालों में बेड बढ़ाने पर है। राज्य सरकार आपकी सेवा के प्रति पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि सब की भी ज़िम्मेदारी है कि घर से बिना मास्क पहनें बाहर नहीं निकलें। कोरोना के लक्षण दिखने पर तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जायें। सतर्कता ही कोरोना से सुरक्षा का प्रथम कवच है।

Recent Posts

%d bloggers like this: