अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मोदी की सभा के दौरान अभेद्य दुर्ग में तब्दील रहेगा अलीगढ़


अलीगढ़:- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंगलवार को उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है। श्री मोदी यहां राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय और डिफेंस कारिडोर के अलीगढ़ नोड का शिलान्यास करेंगे और एक सभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा के मद्देनजर जमीन से आसमान तक सुरक्षा के चाक चौबंद इतजाम किये गये हैं। सभा स्थल से तीन किमी के दायरे में आने वाले क्षेत्र के निवासियों से असलहे जमा करा लिये गये हैं। एसपीजी ने सभा स्थल को अपने कब्जे में ले लिया है। श्री मोदी के कार्यक्रम के पूरा होने तक दस किमी के परिक्षेत्र में सभी उड़ाने प्रतिबंधित रहेंगी। सभा स्थल के आसपास के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर सुरक्षा बल तैनात किये गये है। श्री मोदी के कार्यक्रम के मद्देनजर अलीगढ़ जिले की सीमा में बाहर से आने वाले भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। इसके लिये जिले की सीमा से सटे बुलंदशहर, कासगंज, हाथरस और मथुरा के अधिकारियों से बातचीत की गयी है। शहर के भीतर भी कार्यक्रम की समाप्ति तक कुछ मार्गो पर गैर जरूरी वाहनो की आवाजाही पर रोक लगायी जायेगी। यह इंतजाम सुबह सात बजे से कार्यक्रम समाप्त होने तक जारी रहेंगे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को यहां आकर तैयारियों का जायजा लेंगे। इससे पहले भी श्री योगी कार्यक्रम की तैयारियों की यहां आकर समीक्षा कर चुके हैं। उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा भी नौरंगाबाद स्थित एसजेडी पब्लिक स्कूल में शिक्षकों के साथ बैठक कर उन्हे सभा स्थल पर पहुंचने के लिये आमंत्रित करेंगे।
इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के महानगर अध्यक्ष इमरान सैफी के भुजपुरा स्थित कार्यालय में कुछ अराजक तत्वों ने हंगामा किया और तोड़फोड़ की। इस मामले में कोतवाली में शिकायत दर्ज की गयी है। भाजपा नेता के अनुसार उपद्रवियों ने कार्यालय में लगे पोस्टरों को नुकसान पहुंचाया और धमकी देने के साथ फरार हो गये। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

%d bloggers like this: