January 25, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अजिंक्य रहाणे ने अश्विन और जडेजा पर दिया बयान, कही यह बात

सिडनी:- भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बुधवार को कहा कि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की नयी चीजें सीखने की ललक और हरफनमौला रविन्द्र जडेजा की बल्लेबाजी में सुधार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला के शुरूआती दो मैचों में भारत को काफी फायदा हुआ है। अश्विन 10 विकेट के साथ श्रृंखला में अब तब सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शामिल है। जडेजा ने मेलबर्न में खेले गये दूसरे टेस्ट में अहम मौके पर अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ कप्तान के साथ शतकीय साझेदारी निभाकर टीम की जीत की नींव रखी थी।

अश्विन की धारदार गेंदबाजी के बारे में पूछे जाने पर रहाणे ने कहा, ‘वह हमेशा नयी चीजें सीखने की कोशिश करता है। उनके पास अच्छा कौशल है लेकिन वह हमेशा नयी चीजें सीखना चाहते हैं और यही अश्विन को महान बनाता है। मुझे उम्मीद है कि वह ऐसा प्रदर्शन अगले दो टेस्ट मैचों में भी जारी रखेंगें। अश्विन की गेंदबाजी में सुधार से रहाणे प्रभावित हैं तो वही टेस्ट मैच में जड़ेजा की बल्लेबाजी से वह खुश हैं, जो टीम के लिए आवश्यक संतुलन बनाने का कम करता है।
उन्होंने कहा, ‘एक बल्लेबाज के तौर पर रविंद्र जडेजा में काफी सुधार हुआ है और यह टीम के नजरिए के रूप में काफी सकारात्मक पहलू है। जब आपको पता होता है कि आपका सातवां क्रम का खिलाड़ी बल्ले से योगदान दे सकता है तो आपके लिए प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा करना आसाना हो जाता है। जाहिर है वह क्षेत्ररक्षण में भी कमाल के है, आप ने उन्हें शानदार कैच लपकते हुए देखे होगे। ऐसे में टीम में उनके जुड़ने से हमें काफी मदद मिलती है और वह वास्तव में शानदार रहे हैं। यह हमारे लिए बहुत अच्छा है।
उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा के अंतिम 11 में शामिल होने से वह खुश है। रहाणे ने बताया कि 13 महीने के बाद अपना पहला टेस्ट खेल रहे रोहित ने मैच से पहले सात या आठ बार नेट (अभ्यास) सत्र में भाग लिया। कप्तान ने कहा कि रोहित पारी का आगाज करेंगे। वह नेट सत्रों में वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है। उसके सात-आठ सत्र अच्छे रहे। वह मेलबर्न आये और हमारे मैच के खत्म होने के साथ ही अपना अभ्यास शुरू कर दिया।
रहाणे ने संकेत दिया कि सिडनी की पिच बल्लेबाजी के लिए मददगार होगी। सिडनी के इतिहास के देखे तो यह बहुत अच्छा विकेट है, बहुत अच्छा विकेट है, इसलिए आपको बस कुछ अच्छा क्रिकेट खेलना है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर स्पिनरों को मदद मिलेगी ऐसे में रहाणे नाथन लियोन के खिलाफ कोई जोखिम नहीं लेना चाहेंगे। हां, हमारे पास अच्छे स्पिनर हैं लेकिन नाथन लियोन उनके गुणवत्ता वाले स्पिनर हैं, जिन्होंने यहां अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए हम किसी को भी हल्के में नहीं लेना चाहते हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: