रांची : रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर शनिवार को यात्रियों की चेकिंग के दौरान सीआइएसएफ ने रामानुज सिंह नामक एक यात्री के बैग से 19 लाख रुपये नकद पकड़े । उसने पूछताछ में सुरक्षाकर्मियों को बताया कि पिता की प्रोपर्टी बेची है । उसने कागजात भी प्रस्तुत किया । इसके आधार पर एयरपोर्ट कर्मियों ने उसे अंडरटेकिंग दे दी । इसके कुछ देर बाद वह एयरपोर्ट के शौचालय में गया। वहां पर डस्टबीन में उसने 19 लाख रुपये फेंका और निकलकर मुंबई जाने वाली फ्लाइट में बैठ गया ।
उधर, शौचालय के बाहर तैनात कर्मी सूरज कच्छप अंदर गया, तो देखा कि डस्टबीन में नोट फेंके हुए हैं. उसने इसकी जानकारी सहयोगी छोटू गोप को दी । दोनों ने डस्टबीन से रुपये निकाले और टर्मिनल मैनेजर मनोज कुमार सिंह के पास ले गये. टर्मिनल मैनेजर को संदेह हुआ कि जब यात्री ने पैसे का प्रमाण दिखाया था, तब डस्टबीन में क्यों फेंका ।
इसके बाद रामानुज सिंह की खोजबीन शुरू की गयी । सीसीटीवी के जरिये पता चला कि वह मुंबई वाली फ्लाइट पकड़ चुका है । इसकी सूचना मुंबई एयरपोर्ट अथॉरिटी को दी गयी । मुंबई में फ्लाइट से बाहर आने पर वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने रामानुज सिंह को गिरफ्तार कर लिया ।इसकी पुष्टि रांची एयरपोर्ट के टर्मिनल मैनेजर ने की है ।रामानुज सिंह से मुंबई एयरपोर्ट पर पूछताछ की जा रही है । उधर, जानकारी मिलने पर आयकर विभाग की टीम भी रांची एयरपोर्ट पर पहुंचकर तहकीकात में जुट गयी है ।

Leave a Reply

%d bloggers like this: