May 11, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एयरफोर्स का मालवाहक विमान रांची पहुंचा, दो ऑक्सीजन टैंकर अनलोड कर दिल्ली रवाना

रांची:- देश के विभिन्न हिस्सों में त्वरित गति से मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए एयरफोर्स ने भी कमान संभाल ली है। इसी क्रम में रविवार को एयरफोर्स का सी-17 मालवाहक विमान रांची एयरपोर्ट पर उतरा। इस मालवाहक विमान से ऑक्सीजन ले जाने के लिए दो खाली टैंकर रांची लाया गया और टैंकरों को अनलोड कर यह विमान दिल्ली के लिए रवाना हो गया।
मिली जानकारी के अनुसार रांची एयरपोर्ट पर उतरे टैंकर यहां से बोकारो स्टील प्लांट और राउरकेला जा रहे हैं, जहां से इन टैंकरों में मेडिकल ऑक्सीजन भरकर रेलवे के द्वारा देश के विभिन्न हिस्सों में भेजा जा रहा है।
अधिकारियों के मुताबिक रांची एयरपोर्ट पर रात्रिकालीन वाच टावर की अवधि बढ़ा दी गई है। नियमित विमान सेवाओं की आवाजाही के कारण दिन का व्यस्त समय होने पर देर रात को मालवाहक विमान आ रहे हैं। देर रात और अहले सुबह मालवाहक विमानों का परिचालन हो रहा है। रांची एयरपोर्ट के रनवे मरम्मत के बाद अब सुबह से रात तक सामान्य विमानों की आवाजाही 27 अप्रैल से ही शुरू हो चुकी है। एयरपोर्ट की निदेशक विनोद शर्मा ने बताया कि एयर फोर्स की मालवाहक विमान सेवाओं की आवाजाही के लिए रात को भी वाच टावर की अवधि बढ़ा दी गई है। इन विमानों की आवाजाही के लिए रांची एयरपोर्ट पर सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। इन विमानों से टैंकर लाए जा रहे है। यह खाली टैंकर तरल चिकित्सकीय ऑक्सीजन लोड करने के लिए बोकारो स्टील सिटी और अन्य प्लांट भेजे जा रहे हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: