अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एआईपीटीएफ ने श्रीनगर में शिक्षकों पर हमले की कड़ी निंदा की


नयी दिल्ली:- अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ (एआईपीटीएफ) ने कश्मीर के श्रीनगर में हाल ही में एक महिला प्रधानाध्यापक और एक शिक्षक की उनके स्कूल परिसर में गोली मारकर हत्या किए जाने की घटना की कड़ी निंदा करते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति शोक व्यक्त किया है और केन्द्रशासित प्रदेश में शिक्षकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की सरकार से अपील की है।
एआईपीटीएफ अध्यक्ष,रामपाल सिंह ने बुधवार काे जारी एक बयान में कहा कि आतंकवादी हमले में मारे गए शिक्षकों के प्रति हम संवेदना व्यक्त करते हैं और केन्द्रशासित प्रदेश सरकार से आग्रह है कि वह शिक्षकों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। शिक्षकों सहित नागरिकों की लक्षित हत्या का उद्देश्य भय का माहौल पैदा करना और सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाना है।
उन्होंने कहा कि एआईपीटीएफ राज्य के लोगों से सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने की अपील करता है लेकिन यह मांग भी है कि इस तरह के कृत्यों के जिम्मेदार आतंकवादियों को दंड़ दिया जाए क्योंकि विश्व में शैक्षिक संस्थानों के खिलाफ आतंकी हमलों में बढोत्तरी हुई है। इसका कारण यह भी हो सकता है कि अन्य संस्थानों के मुकाबले स्कूल, कालेज और विश्वविद्यालय बहुत आसानी से लक्षित किए जा सकते हैं और यहां भारी संख्या में लोगों की उपस्थिति होने के कारण बड़े पैमानें पर लोग हताहत हो सकते हैं।
उन्होंने कहा कि देश के 24 राज्यों में एआईपीटीएफ और इसके 23 लाख सदस्य मांग करते हैं कि शिक्षकों और छात्रों के लिए सुरक्षित तथा बेहतर माहौल प्रदान किया जाना चाहिए जहां सुरक्षा की कोई कमी नहीं हो और यह सरकारों के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता होना चाहिए।

%d bloggers like this: