February 25, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कृषि टास्क फोर्स की बैठक संपन्न

किशनगंज 23 फरवरी:- जिलाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश के द्वारा समाहरणालय परिसर स्थित सभागार में कृषि टास्क फोर्स की बैठक की गई। बैठक में कृषि,गव्य,पशुपालन,उद्यान,विद्युत,आत्मा,सहकारिता,लघु जल संसाधन व कृषि से जुड़े विभिन्न योजनाओं व कार्यों की समीक्षा की गई। जिला कृषि पदाधिकारी के द्वारा कृषि यंत्रीकरण एवं योजनाओ की जानकारी दी गई।इन्हें निर्देश दिया गया की सहकारिता विभाग से समन्वय स्थापित कर उसके प्रस्ताव के आलोक में सभी प्रखंडों में स्वीट कॉर्न प्रोडक्शन हेतु एफपीओ गठन करवाना सुनिश्चित करें तथा 50 कृषकों को चिन्हित कर सहकारिता विभाग की योजना का लाभ दिलवाएं।
इसी प्रकार आत्मा के द्वारा सूचना दी गई कि उनके स्तर से 100 बकरी पालकों को 5 दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया है। तत्संबंधी जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सूची जिला पशुपालन पदाधिकारी को उपलब्ध कराए ताकि उनको राज्य सरकार की स्कीम का लाभ दिलाया जा सके। जिला गव्य पदाधिकारी को जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि आपके द्वारा चिन्हित लाभार्थियों को गव्य योजना के तहत लोन स्वीकृति हेतु बैंक को अग्रसारित आवेदन का अनुश्रवण कर निश्चित रूप से लोन दिलाने हेतु एलडीएम से समन्वय रखे तथा एलडीएम को इस हेतु निर्देश भी दिया गया।
अंत में जिलाधिकारी ने सभी पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि वित्तीय वर्ष समाप्ति की ओर है, प्राप्त आवंटन व योजना अंतर्गत नियमानुसार निकासी ससमय करें।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: