January 23, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड के कृषि मंत्री राज्य के किसानों की चिंता छोड़ दिल्ली में कर रहे है नौटंकीःअविनेश कुमार

रांची:- कांग्रेस की बैसाखी पर चलने वाली हेमंत सरकार के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख दिल्ली के सिंधु बोर्डेर पर जा कर प्रायोजित तरीक़े से जो नौटंकी कर रहे है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अविनेश कुमार ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री पत्रलेख बयान जारी कर कह रहे है की किसानो के साथ अन्याय बरदास्त नहीं करेगी कांग्रेस पार्टी ,जबकि झारखंड में उनकी सरकार किसानो के साथ लगातार अन्याय एवं ठगने का काम लगातार कर रही है ! धान क्रय केंद्र पर किसानो के साथ क्या हो रहा है यह किसी से छुपा नहीं है ।
कांग्रेस पार्टी ने चुनाव पूर्व घोषणा की थी की हमारी सरकार बनी तो किसानो का धान 2500 प्रति क्विंटल ख़रीदेगी परंतु आज सच्चाई यह है कि गीला धान केनाम पर सरकारी खरीद रोकी गई जिसके कारण किसान 1000 से 1200 रुपये प्रति क्विंटल धान बिचौलियों के पास बेचने को मजबूर हैं।
कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार द्वारा किसानो के खाते में 5000 प्रति एकड़ कृषि आशीर्वाद योजना के तहत दे रही थी। घड़ीयालु आँसुँ बहाने वाली हेमंत सोरेन की सरकार और उसके परम सहयोगी कांग्रेस पार्टी के नेता कृषि मंत्री बादल पत्रलेख पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के किसान कल्याणकारी योजनाओं को बंद करने में ही पूरा वर्ष लगा दी ।सत्ता में आते ही कांग्रेस पार्टी के कुप्रभाव में चलने वाली हेमंत सरकार अपने वादे से मुकर गयी , राज्य का ख़ज़ाना ख़ाली है ऐसा विधवा विलाप कर रही है और ये सरकार वादाखिलापी करते हुए राज्य के वित मंत्री रामेश्वर उरावँ ने कहा की नमी वाला धान राज्य सरकार नहीं ख़रीदेगी ।बेचारे किसान जायें तो जायें कहाँ, कुल मिलाकर ये एक जनविरोधी और किसान विरोधी सरकार है।

Recent Posts

%d bloggers like this: