May 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कृषिमंत्री बादल ने विभिन्न टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीनेशन का लिया जायजा

1 मई से युवाओं के टीकाकरण को लेकर आवश्यक तैयारी का दिया निर्देश

रांची:- झारखंड में कोरोना संक्रमण पर अंकुश को लेकर वैक्सीन का काम जोर-शोर से चल रहा है। वैक्सीनेशन की स्थिति का जायजा लेने के लिए राज्य के कृषिमंत्री बादल, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे और लाल किशोरनाथ शाहदेव ने राजधानी रांची के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया। टीकाकरण को बढ़ावा देने और लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कोविड-19 वैक्सीन का दूसरा डोज भी लिया।
कृषिमंत्री और प्रदेश प्रवक्तागण सबसे पहले आईएएस क्लब भवन स्थित टीकाकरण केंद्र पहुंचे, जहां वैक्सीन का कार्य देख रही रीता सोनी ने बताया कि प्रतिदिन करीब 150 लोगों इस केंद्र पर वैक्सीन दिया जा रहा है, यदि वैक्सीन का अतिरिक्त फाइल मिल जाता, तब कई लोग जो लौट जाते है, उन्हें भी टीका मिल जाता। इसके बाद आईएमए भवन स्थित टीकाकरण केंद्र का भी जायजा लिया, जहां प्रभारी अशोक मिश्रा, एफ खलखो और एएनएम सुशीला लकड़ा ने बताया कि टीकाकरण को लेकर लोग अब काफी जागरूक हो रहे है, लेकिन अब भी कई तरह की भ्रांतियों को दूर करने की जरुरत है। उन्होंने बताया कि 1 मार्च से यहां कोरोना वैक्सीन का डोज दिया जा रहा है और प्रतिदिन करीब 200 लोगों को टीका दिया जाता है और अब तक करीब 20 हजार कोरोना का टीका दिया जा चुका है।
इस मौके पर कृषिमंत्री बादल ने वैक्सीनेशन की गति को और बढ़ाने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने कहा कि झारखंड में सबको निःशुल्क टीका मुहैय्या कराने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया है, टीकाकरण काफी महत्वपूर्ण कदम है और इसके माध्यम से कोरोना संक्रमण संक्रमण को परास्त किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि जिन देशों में 60 से 65प्रतिशत तक टीकाकरण हो चुका है, उन देशों में कोरोना वायरस संक्रमण पर अंकुश लग चुका है। वहीं कोरोना का टीका लेने के बाद संक्रमित होने के बाद खतरा भी कम हो जाता है। कृषिमंत्री ने कहा कि 1 मार्च से 18 से 44वर्ष तक के लोगों को भी टीका दिया जाना है, इसके लिए और अधिक तैयारी किये जाने की जरुरत हैं।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि वैक्सीनेशन में सहयोग और जागरूकता को लेकर पार्टी की ओर से भी व्यापक रूप से जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है। पार्टी नेताओं-कार्यकर्त्ताओं की ओर से सभी लोगों को वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। 1 मई से युवाओं को भी वैक्सीन दिये जाने का निर्णय लिया गया है, इस कार्य में भी पार्टी कार्यकर्त्ताओं की ओर से पूरा सहयोग किया जाएगा।
इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने आईएमए भवन में कोविड-19 का दूसरा डोज लेकर लोगों के मनोबल को बढ़ाने का काम किया। उन्होंने कहा कि सभी लोग बिना किसी संकोच या डर-भय के वैक्सीन लें और दूसरे को भी टीका लेने के लिए प्रेरित करें।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: