April 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

विस में मामला उठने के बाद बंद पड़ी रेलवे लाइन को चालू करने की दिशा में पहल शुरू

रांची:- झारखंड विधानसभा के बजट सत्र में सवाल उठने के बाद जामताड़ा जिले के नाला प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत पलस्थली को पश्चिम बंगाल के अंडाल रेलवे स्टेशन से जोड़ने वाली 20 वर्षों से बंद पड़ी रेलवे लाइन को पुनः चालू करने को लेकर आवश्यक पहल प्रारंभ कर दी गई है।
विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो के विधानसभा क्षेत्र से जुड़े इस मामले में को मनोनीत विधायक जेजे ग्लेस्टिन ने उठाया था। इस मामले में सरकार की ओर से आवश्यक कार्रवाई का भरोसा दिलाया था। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी खुद केंद्र सरकार को ना सिर्फ पत्र लिखने, बल्कि रेल परिचालन को लेकर आवश्यक तैयारी शुरू करने का भरोसा दिलाया था।
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश के आलोक में शनिवार को परिवहन सचिव के रवि कुमार, आसनसोल रेल मंडल के अधिकारी कौशलेंद्र कुमार, मंडल अभियंता वंदना सिन्हा , जिले के उपायुक्त फैज अहमद मुमताज सहित अन्य संबंधित अधिकारियों ने आज पलस्थली रेलवे स्टेशन का स्थल निरीक्षण किया । इस दौरान अधिकारियों ने रेल लाइन के पुनः चालू करने की दिशा में संभावनाओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। परिवहन सचिव ने कहा कि आवश्यक भौतिक सत्यापन के बाद इस दिशा में कार्य प्रारंभ की जाएगी। उन्होंने कहा कि ईसीएल के द्वारा कोयले का उत्खनन के बाद जमीन के अंदर के खोखले भाग की जांच की जाएगी। जांच के बाद वैकल्पिक रूट की भी तलाश की जाएंगी। दो दशकों से बंद पड़ी रेलवे खंड के पुनः चालू होने की खबर से क्षेत्र के ग्रामीणों में खुशी का माहौल देखा जा रहा है । लोगों के जुबान पर रेलवे लाइन के चालू होने की चर्चा जोरों पर है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: