अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

चुनाव के बाद सभी पार्टियों को मिलकर जनता के विकास की चिंता करनी चाहिए-रमेश बैस

रांची:- झारखंड के नवनियुक्त राज्यपाल रमेश बैस ने शपथ ग्रहण के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि वे जहां भी रहे आम जनता और विशेष गरीबों के विकास और कल्याण के लिए प्रयासरत रहे। इससे पहले सक्रिय राजनीति में भी रह चुके है और बाद में त्रिपुरा के राज्यपाल के रूप में भी काम करने का अवसर मिला है।
रमेश बैस ने कहा कि उनका मानना है कि चुनाव के दौरान पार्टियों को राजनीति करने की छूट है, लेकिन चुनाव के बाद सभी राजनीतिक दलों को मिलकर राज्य और जनता के विकास की चिंता करनी चाहिए। झारखंड के राज्यपाल में आज उन्होंने शपथ ली है, अमर शहीद भगवान बिरसा मुंडा और यहां की धरती को नमन करते हुए यह विश्वास दिलाने की कोशिश करता की कि उनका हर कदम अब झारखंड के विकास के लिए होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ बातचीत कर राज्य के विकास के लिए जो भी जरूरत होगी, उसे केंद्र सरकार से सहयोग से लेकर पूरा करने की कोशिश की जाएगी। उनका एकमात्र उद्देश्य झारखंड विकास होगा। आज शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से उनकी प्रारंभिक बातचीत हुई है, उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा है कि बाद में फुर्सत होने पर उनके साथ वे झारखंड के विकास के बारे में चर्चा करेंगे और वे झारखंड सरकार के लिए सहयोगी के रूप में काम करेंगे।
पश्चिम बंगाल में राज्यपाल की भूमिका पर पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में रमेश बैस ने कहा कि वे किसी दूसरे राज्यपाल के बारे में कुछ टिप्पणी नहीं करना चाहते, उनसे जो भी मिलने आएगा, सभी से बात करेंगे और हमेशा विकस की बात करेंगे। उन्होंने कहा कि वे एक संवैधानिक पद पर है और संवैधानित तरीके से झारखंड के विकास लिए जो भी संभव होगा, उस दिशा में काम करेंगे। उनके राजनीतिक जीवन के अनुभव और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल की तरह भूमिका निभाने को लेकर चर्चा के संबंध में पूछे गये एक अन्य प्रश्न के उत्तर में रमेश बैस ने कहा कि कोई कुछ भी कहे, इस पर वे कुछ टिप्पणी नहीं करना चाहते, उनका पूरा ध्यान काम करने पर होगा। उनके काम करने के तरीके से झारखंड की जनता खुश रहेगी।

%d bloggers like this: