अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

लॉटरी से 64 लोगों को दिये गये शहरी आवास योजना के तहत किफायती फ्लैट’


’आवास आवंटन को लेकर टाउन हॉल में समारोह का हुआ आयोजन’
मेदिनीनगर:- उपायुक्त शशि रंजन ने कहा कि सरकार जिस उद्देश्य से काम कर रही है वह तभी पूरा होगा जब समाज के जरूरतमंदों को उसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों की जरूरत को ध्यान में रखकर आवास योजना संचालित की है।आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए या किफायती आवास योजना लाभप्रद है।
उपायुक्त श्री रंजन ने कहा कि लॉटरी के माध्यम से 64 लोगों को किफायती फ्लाइट का आवंटन किया जा रहा है।उन्हें बधाई लेकिन जिनको इस लॉटरी में आवास नहीं मिल सका है उन्हें निराश होने की आवश्यकता नहीं है उनको भी भविष्य में आवास दिया जायेगा।उपायुक्त मंगलवार को शहर के टाउन हॉल में मेदनीनगर नगर निगम द्वारा आयोजित की किफायती आवास आवंटन समारोह में बोल रहे थे।समारोह का उद्घाटन उपायुक्त महापौर,नगर आयुक्त,उप नगर आयुक्त द्वारा संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया गया।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी वैसे लोगों के लिए है जिनके पास शहरी क्षेत्र में पक्के मकान नहीं है,जो कमजोर वर्ग से आते हैं,कहीं भाड़े पर रहते हैं।उन्होंने कहा कि पिछले बार आवास आवंटन के दौरान फ्लैट ज्यादा थे और लाभुक कम थे इस बार लोगों में जागरूकता का प्रसार हुआ है जिसका असर यह है कि इस बार आवेदनकर्ता अधिक और फ्लैट की संख्या कम है।
मौके पर नगर आयुक्त समीरा एस ने कहा कि आज के समारोह में 64 लोगों को लॉटरी के माध्यम से आवास हेतु चयन किया गया है इसके लिए 102 लोगों द्वारा आवेदन किया गया था वहीं इसके पूर्व 176 लोगों को आवास आवंटित किया जा चुका है।
मेदिनीनगर नगर निगम की महापौर अरुणा शंकर ने कहा कि यह गरीब लोगों का सपनों का घर है जो सारी सुख सुविधा से लैश है।
इसी तरह समारोह को उप नगर आयुक्त शैलेश कुमार सिंह ने भी संबोधित किया।
मौके पर सांसद प्रतिनिधि विजय ओझा,विधायक प्रतिनिधि राजकुमार गुप्ता मेदिनीनगर नगर निगम के कई पार्षद समेत नगर निगम के पदाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

%d bloggers like this: