May 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

शीतलकुची गोलीकांड पर बोले अधीर रंजन : ‘अपनी जिम्मेदारी से बच नहीँ सकता चुनाव आयोग’

कोलकाता:- पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान के दिन शीतलकुची इलाके में कथित फायरिंग में पांच लोगों की मौत के बाद राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। इस घटना को लेकर राज्य कांग्रेस ने भी आयोग पर निशाना साधा है। रविवार को कांग्रेस के नेता व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी कोलकाता स्थित चौरंगी विधानसभा क्षेत्र में संयुक्त मोर्चा के उम्मीदवार संतोष पाठक के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि शनिवार को जिस तरह आयोग शीतलकुची की घटना को लेकर असमर्थ दिखा, उसे देखकर जनता का विश्वास आयोग पर से उठने लगा है। मैं चाहता हूं कि चुनाव आयोग इस मामले की गहनता से जांच करवाए और दोषियों को सज़ा दिलवाए। उन्होंने कहा कि यदि चुनाव आयोग इस मामले में दोषियों का पक्ष लेते है तो जनता का आयोग से विश्वास उठ जाएगा।
शीतलकुची गोलीकांड को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार सुबह ट्वीट किया कि यह ईसी (चुनाव आयोग) नहीं बल्कि मोदी कोड ऑफ कंडक्ट (एमसीसी- मोदी आचार संहिता) है। इस बारे में पूछने पर अधीर रंजन ने कहा कि यह मुख्यमंत्री का व्यक्तिगत बयान है। उन्होंने ऐसा क्यों कहा हमें पता नहीं।
चुनाव आयोग के राजनीतिक दल के नेताओं के 72 घंटे तक शीतलकुची इलाके में जाने से रोक लगा देने पर रंजन ने कहा कि अभी कानून व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी आयोग के हाथ में है। इसलिए यह नियम हम सबको मानना है। हमलोग हाथ में बन्दूक लेकर चुनाव आयोग से लड़ने नहीं जाएंगे। हमलोग लोकतंत्र के अनुसार चलेंगे। चौधरी ने कहा कि हमलोग चुनाव आयोग की असफलता की कड़ी निन्दा करते हैं। आयोग अपनी जिम्मेदारी से भाग नहीं सकता। मामले की जांच कर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाए।
रंजन ने चौरंगी विधानसभा क्षेत्र में संयुक्त मोर्चा के उम्मीदवार संतोष पाठक के समर्थन में पदयात्रा भी की। इसमेें विमान बसु सहित कई कार्यकर्ता और समर्थकों ने हिस्सा लिया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: