June 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रखंड में बनेंगे एडिशनल कोविड वैक्सीनेशन सेंटर

व्यापक प्रचार प्रसार कर भ्रांतियां दूर करने का निर्देश

रांची:- कोविड-19 टीकाकरण गहन अभियान को लेकर आज रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने वर्चुअल माध्यम से बैठक की। वर्चुअल मीटिंग में उपविकास आयुक्त विशाल सागर, अनुमण्डल पदाधिकारी रांची उत्कर्ष गुप्ता, अनुमण्डल पदाधिकारी बुण्डू समीरा एस, निदेशक डीआरडीए, जिलास्तरीय पदाधिकारी, सिविल सर्जन रांची, डीआरसीएचओ, सभी बीडीओ, सीओ, एमओआईसी, बीएओ, बीएसओ, सीडीपीओ, सहायक अभियंता पीएचईडी एवं संबंधित चिकित्सक जुडे थे।
बैठक के दौरान उपायुक्त रांची छवि रंजन ने प्रत्येक सप्ताह के अंत में (शुक्रवार, शनिवार, रविवार) कोविड-19 टीकाकरण गहन अभियान के संबंध में तैयारियों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निदेश दिये।
वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से उपायुक्त छवि रंजन ने बताया कि रांची जिला में प्रत्येक सप्ताहांत 9920 लोगों का टीकाकरण का लक्ष्य है। इसमें 18-45 वर्ष आयुवर्ग और 45 वर्ष से अधिक के लोगों का टीकाकरण किया जाना है। वैक्सीनेशन को लेकर स्लाॅट बुकिंग और वाक इन की व्यवस्था होगी। उन्होंने कोविड-19 टीकाकरण गहन अभियान के दौरान योग्य लाभुकों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने का निदेश दिया।
कोविड-19 टीकाकरण गहन अभियान को लेकर सभी प्रखंडों में पांच एडिशनल कोविड वैक्सीनेशन सेंटर बनाये जायेंगे। वर्चुअल मीटिंग के दौरान सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को संबंधित प्रखंड में स्थान चयन करते हुए तैयारी सुनिश्चित करने का निदेश दिया। सभी को कोविड प्रोटोकाॅल के अनुसार सेंटर में वेटिंग हाॅल, वैक्सीनेशन रुम और आब्जर्वेशन रुम तैयार करने का निदेश दिया है। बैठक के दौरान उपविकास आयुक्त श्री विशाल सागर ने कहा कि सभी बीडीओ अपने अपने ब्लाॅक में एमओआईसी से बात कर एडिशनल वैक्सीनेशन सेंटर संचालित करें।
कोविड-19 टीकाकरण गहन अभियान को लेकर जिला के विभिन्न टीकाकरण केन्द्रों में स्लाॅट की संख्या बढ़ाई जायेगी। उपायुक्त ने इस संबंध में डीआरसीएचओ श्री शशिभूषण को आवश्यक दिशा निदेश दिये। राज्य सरकार के निदेशानुसार बड़े स्थान पर टीकाकरण को लेकर उपायुक्त ने उपविकास आयुक्त और एसी नक्सल को कोरोना से संबंधित दिशा निर्देशों और विधि व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए तैयारी सुनिश्चित करने का निदेश दिया। बैठक के दौरान उन्होंने कोविड-19 टीकाकरण गहन अभियान में कार्य करने वाली टीमों को ब्रीफिंग देने का भी निदेश दिया।
कोविड-19 टीकाकरण गहन अभियान को लेकर उपायुक्त ने सभी प्रखंडों में व्यापक प्रचार प्रसार के निदेश दिये। उन्होंने कहा कि विभिन्न प्रचार माध्यमों से लोगों को टीकाकरण के बारे में आवश्यक जानकारी दें और उनकी भ्रांतियां दूर करें।
बैठक के दौरान डीआरसीएचओ शशिभूषण ने वैक्सीनेशन सेशन को लेकर सभी बीडीओ को आवश्यक जानकारी दी। डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञ डाॅक्टर अनुप ने भी वैक्सीनेशन को लेकर सभी से आवश्यक जानकारी साझा की।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: