February 26, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

महिला मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़े- उपायुक्त

बोकारो:- बोकारो उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राजेश सिंह ने सोमवार को जिले में चल रहे मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने विधानसभा वार प्राप्त प्रपत्र छह, सात एवं आठ की जानकारी ली। साथ ही जनसंख्या के अनुरूप पुरुष एवं महिला मतदाताओं की संख्या से भी अवगत हुए। मतदाता सूची पुनरीक्षण समीक्षा में जेंडर अनुपात में काफी अंतर पाया गया। इस पर उन्होंने कहा कि यह गंभीर मुद्दा है। हमें इस पर और ज्यादा सक्रिय होकर कार्य करने की जरूरत है।
जेंडर अनुपात के अनुसार मतदाता सूची में दर्ज बुजूर्गदृमहिला पुरूषों का सत्यापन कर अग्रेतर कार्रवाई करने एवं छूटे हुए युवा पुरूष मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज करने के लिए अभियान मोड में काम करने को कहा। वहीं,मृत मतदाता और यहां नहीं रहने वाले मतदाताओं का नाम विभिन्न पार्टी प्रतिनिधियों से समन्वय स्थापित कर मतदाता सूची से विलोपित को लेकर भी जरूरी निर्देश दिया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने महिला मतदाताओं पर विशेष फोकस करने को कहा। कहा कि वैसे महिला मतदाताओं को चिन्हित करें जिनका नाम अभी भी मतदाता सूची में दर्ज नहीं है। अभियान चलाकर उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज कराएं। उन्हें आनलाइन भी मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए आवेदन करने के लिए जागरूक करें। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने मासांत तक लक्ष्य को प्राप्त करने का निर्देश दिया। उन्होंने उप विकास आयुक्त श्री जय किशोर प्रसाद एवं जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी श्री विवेक सुमन को नियमित मानीटरिंग कर मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम में प्रगति लाने को कहा। उन्होंने प्रतिदिन का प्रतिवेदन जिला को समर्पित करने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी विधानसभा क्षेत्र के सहायक निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी सह बीडीओ-सीओ को भी सक्रिय होकर प्रर्दशन बेहतर करने को कहा। बैठक में उपस्थित उप विकास आयुक्त ने सभी निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी को अपने दृ अपने क्षेत्र के सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ-सीओ, बूथ लेवल आफिसर (बीएलओ) के साथ बैठक कर अपेक्षित प्रगति लाने का निर्देश दिया।
मौके पर बोकारो विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी सह एसडीओ चास शशि प्रकाश सिंह, चंदनकियारी विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सह डीसीएलआर जेम्स सुरीन, बेरमो विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सह एसडीओ बेरमो तेनुघाट अनंत कुमार, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्रीमती सुमन गुप्ता आदि उपस्थित थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: