May 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के अनुपालन में ढिलाई पर होंगी अधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाईः- उपायुक्त

देवघर:- जिले में सख्ती व कड़ाई से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के अनुपालन को लेकर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में जिला स्तरीय बैठक का आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत नियमों के शत प्रतिशत अनुपालन में कोताही बरतने वाले अधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को सख्त निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्रों में कड़ाई और जागरूकता के साथ नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करें। वर्तमान में सबसे महत्वपूर्ण है कि अपनी सुरक्षा के साथ दूसरों को भी सुरक्षित रखना।
ऑनलाइन बैठक के दौरान उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने जिला व प्रखंड स्तर पर मास्क अर्थदंड अभियान के तहत किये जा रहे कार्यो की प्रखंडवार समीक्षा करते हुए जिला व प्रखंड स्तर अधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों, थाना प्रभारियों को कड़ी चेतवानी के साथ कार्यशैली सुधारने का निर्देश दिया। साथ ही उपायुक्त ने जिला, प्रखंड के अलावा पंचायत स्तर पर भी सघन मास्क अर्थदंड अभियान चलाने का निर्देश दिया, ताकि लोग कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु कोविड नियमों का शत प्रतिशत अनुपालन अपने व्यवहार में सुनिश्चित करें। इसके अलावे उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देशित किया कि जिला, प्रखंड, पंचायत स्तर से रोजना मास्क अर्थदंड अभियान से जुड़े प्रतिवेदन को उपायुक्त कार्यालय में प्रेषित करें, ताकि कार्य में कोताही बरतने वालों पर कार्रवाई की जा सके।
इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के कड़ाई से अनुपालन को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारियों व पुलिस पदाधिकारी को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया। साथ ही ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में कोविड नियमों के अनुपालन व जागरूकता के उद्देश्य से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, नगर निगम व जिला जनसंपर्क कार्यालय के अधिकारियों को माइकिंग कराने का निर्देश दिया।
वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गई है कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर 29 अप्रैल के पूर्वाहन 06ः00 स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह मनाने की घोषणा की है। ऐसे में नियमों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य में सभी अधिकारी, पुलिस पदाधिकारी आपसी समन्वय के साथ कड़ाई से नियमों का अनुपालन कराना सुनिश्चित करें, ताकि संक्रमण की चैन को कम किया जाए।
इसके अलावे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के सख्ती से अनुपालन को लेकर सभी प्रखण्डों के वरीय प्रभारी पदाधिकारीगण को निर्देशित किया कि इसे व्यक्तिगत अभिरूचि लेकर अपने अपने क्षेत्रों में इसका अनुपालन सख्ती से सुनिश्चित कराए। साथ ही उपर्युक्त निर्णयों का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति – प्रतिष्ठान भारतीय दण्ड संहिता , 1860 की धारा 188 के तहत एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई करें।
बैठक के दौरान उपरोक्त के अलावे उप विकास आयुक्त, नगर आयुक्त, अपर उपायुक्त, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी , देवघर – मधुपुर, जिला परिवहन पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी , देवघर – मधुपुर – सारठ, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी, जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी, सभी प्रखण्डों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी के अलावा सभी थानों के थाना प्रभारी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: