अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वेक्शीनेशन के प्रति तथ्यहीन,भ्रामक और गलत सूचना फैलाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई होगी

किशनगंज 12 जून:- कोविड टीकाकरण में गति लाने के उदेश्य से भ्रांतियों, अफवाहों एवं दुष्प्रचार को समाप्त कर लोगों को स्वैच्छिक रूप से टीकाकरण हेतु प्रेरित करने के लिए शनिवार को जिला परिषद् के सभागार में जिलाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश की अध्यक्षता में कोविड किशनगंज जिला संचार टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन किया गया।बैठक में कुछ धर्म गुरुओं को भी शामिल किया गया।जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक कुमार ने संयुक्त रूप से कहा कि वेक्शीनेशन के प्रति तथ्यहीन,भ्रामक और गलत सूचना फैलाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई होगी।
जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड से बचाव के हेतु टीकाकरण के प्रति समाज में तरह-तरह की भ्रांतियां फैली हुई हैं। भ्रांतियों को जब तक दूर नहीं किया जाएगा तब तक शत प्रतिशत लक्ष्य को पूरा नहीं किया जा सकता है। उन्होंने बताया, ग्रामीण इलाक़ों में टीकाकरण केंद्रों का भ्रमण करने के दौरान समझ में आता है कि टीका को लेकर अभी भी लोगों के मन में कई शंका हैं इसलिए जरूरी है कि ग्रामीण क्षेत्रों में फैलाई गई भ्रांतियों व अफवाहों को दूर किया जाए। जिससे टीकाकरण कार्य में तेज़ी आ सके।इस कार्य में धर्मगुरुओं की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।जिलाधिकारी ने कहा कि धर्मगुरुओं की अपील का जनमानस पर व्यापक असर होता है,इसलिए सभी धर्म के प्रभावशाली लोग यथा,पंडित,महंत,पुजारी,मौलाना,इमाम,मौलवी, सिख गुरु आदि आगे बढ़कर लोगो को कोविड टीकाकरण हेतु जागरूक करें और अभियान को सफल बनावे। साथ ही जिलाधिकारी ने सख़्त लहजे में कहा कि तथ्यहीन,भ्रामक और गलत सूचना फैलाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई भी की जायगी।

मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा कि हज पर जाने वालों के लिए टीके की दोनों खुराक आवश्यक है। अजान के समय मस्जिदों से टीके के संबंध में माइकिंग कराने पर सकारात्मक परिणाम आ सकते हैं। इस संबंध में प्रखंड स्तर पर भी धर्मगुरुओं की बैठक कराने का उन्होंने सुझाव दिया। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि यह स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि टीका कितना जरूरी है।
पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने कहा कि कोविड वेक्शीननेशन के लक्ष्य को सफल बनाना हम सबो की जबावदेही है।शंका का समाधान हो, लोगों को जागरूक करें साथ ही अफवाह गैंग पर पुलिस की सख्त निगरानी हैं। अफवाह फैलाने वाले पर पुलिस और सख्त होगी।
बैठक में सिविल सर्जन डाॅ. श्रीनंदन सहित अन्य प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

संवाददाता : सुबोध

%d bloggers like this: