January 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

 प्रतिबंधित क्षेत्र में किसी भी लापरवाही पर होगी  कार्रवाई : डीएम

किशनगंज:- कोरोना महामारी के बचाव में किशनगंज जिला अंतर्गत कुल 104 कोविड-19 एक्टिव प्रतिबंधित क्षेत्र पर जिला पदाधिकारी डाॅ आदित्य प्रकाश एवं पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष के संयुक्त निर्देश के आलोक में स्थानीय प्रशासन का पहरा सख्त हुआ। कुल 12प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी व पुलिस अधिकारियों सहित पुलिस बलों की टीम को जगह जगह लगाया गया है। घोषित प्रतिबंधित शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बाँस- बल्ला से प्रवेश व निकास द्वार पर घेरा डाला गया है। यहां ‘ए’ सिमेटिक व्यक्ति के घरों में लगे हैं, पोस्टर ताकि कोविड-19 पोजिटिव केस वाले व्यक्ति से लोग सतर्क होकर रहें किसी प्रकार से संपर्क में ना आ जाए इसका ध्यान रखा रहा है। इस प्रतिबंधित क्षेत्र के सभी लोगों को जरूरत की सामग्री उनके घरों तक पहुँचाने की जिम्मेदारी भी प्रशासन की है।

रविवार को डी एम डाॅक्टर प्रकाश ने जिले के संबंधित आलाधिकारियों के दल के साथ जिला अंतर्गत सभी शहरी एवं ग्रामीण प्रतिबंधित क्षेत्रों का औचक निरीक्षण किया और लोगों की परेशानियों को भी जाना।
उन्होंने कहा कि यदि घोषित प्रतिबंधित क्षेत्र में किसी भी कर्मी की लापरवाही की शिकायत मिलती है तो उस कर्मी पर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 एवं महामारी आपदा 1897 के प्रावधान के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि घोषित प्रतिबंधित क्षेत्र में किसी व्यक्ति के द्वारा प्रवेश या पलायन पर सुसंगत धाराओं में प्राथमिक दर्ज करायी जाएगी ।साथ ही स्थानीय प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया गया कि जितने घरों में एकांतवास किए गए हैं प्रत्येक कोरोना मरीजों को आवश्यकता के अनुरूप मेडिसीन कीट उपलब्ध कराया जाय।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: