June 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

स्टोन क्रशर पर पट्टा चढ़ाने के दौरान हादसा, एक महिला मजदूर की मौत-दूसरी गंभीर

मेदिनीनगर:- पलामू जिले के छतरपुर थाना क्षेत्र के डाली गांव में स्थित एक स्टोन क्रशर पर पट्टा चढ़ाने के दौरान सोमवार सुबह हुए हादसे में एक विधवा महिला मजदूर की मौत हो गयी, जबकि एक जख्मी है। घटना के बाद ग्रामीणों की मदद से जख्मी महिला को मेदिनीनगर एमएमसीएच में लाया गया है। वहीं हादसे के बाद से क्रशर के मुंशी और मालिक फरार हैं। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। ग्रामीण मुआवजा की मांग पर अड़े हुए हैं।
सूचना मिलते ही घटनास्थल पर अंचल अधिकारी मोदस्सर नजर मंसूरी, पुलिस अंचल निरीक्षक बीर सिंह मुंडा, थाना प्रभारी शेखर कुमार, सब इंस्पेक्टर गौतम कुमार दल बल के साथ पहुंचे व ग्रामीणों को समझाते हुए घटना की जांच शुरू की। मृतका की पहचान स्व. सुरेंद्र सिंह की पत्नी दिलवा कुंवर (40) के रूप की गई, जबकि श्याम बिहारी सिंह की पत्नी राजमतिया देवी गंभीर रूप से घायल हो गई. दिलवा के पति का शव भी करीब दस वर्ष पूर्व पेड़ पर फांसी के फंदे में लटका मिला था। मां-बाप दोनों की मौत के बाद दिलवा कुंवर के दो बच्चे अनाथ हो गए हैं।
बताया गया है कि दोनों आदिवासी समुदाय की महिला अपने मायके में रह कर स्टोन क्रशर में मजदूरी करती थीं। ग्रामीणों के अनुसार, क्रशर का पट्टा उतर जाने के बाद दोनों महिला मजदूर उसे चढ़ा रही थीं. इसी दौरान दोनों को पट्टा ने अपनी ओर खींच लिया और वो मशीन की चपेट में आ गई. घटना के बाद क्रशर के मालिक व मुंशी फरार हो गए हैं। सूचना पाकर मौके पर पहुंची छत्तरपुर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: