अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अफीम और नकद के साथ एक तस्कर गिरफ्तार


खूंटी:- खूंटी पुलिस अफीम की खेती को रोकने के साथ अफीम के कारोबारियों पर भी पैनी नजर रख रही है। इसी क्रम में पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर जिले के सोयको थाना क्षेत्र अंतर्गत जिलिंगकेला गांव के बुढ़ियागुटू में छापामारी कर पुलिस ने इसी टोले के अलविश मुंडा को गिरफ्तार करने के साथ एक किलो 60 ग्राम अफीम, एक की-पैड मोबाईल फोन, तराजू और बटखरा भी जब्त की है। जब्त अफीम की कीमत लगभग 80 हजार रूपये बताई जा रही है।
एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि सूचना मिलते ही एसडीपीओ अमित कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित कर सूचना के सत्यापन और कार्रवाई के लिए बुढ़ियागुटू भेजा गया। जहां अलविश मुंडा के घर में छापामारी कर अफीम बरामद किया गया। और अलविश को गिरफ्तार कर लिया गया है।
एसपी ने कहा कि अफीम के खिलाफ इस वर्षअभियान में तेजी होगी। अफीम की खेती करने वालों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अफीम की खेतों की सिंचाई करने के लिए खरीदे जा रहे पंप और पाईप दुकानदारों पर पुलिस की नजर है। इसके साथ अन्य उर्वरक जो अफीम की खेती के लिए बेचे जा रहे हैं, उसपर भी पुलिस की निगरानी है। साथ ही ग्रामप्रधानों को भी अफीम की खेती की सूचना देने को कहा गया है।ओड़िसा से गांजा लेकर आ रहे 59 वर्षीय विजय अग्रवाल को पुलिस ने चार किग्रा गांजा के साथ गिरफ्तार कर लिया है। जिसकी कीमत लगभग चार लाख रूपये बताई जा रही है। पुलिस को सूचना मिली थी कि ओड़िसा की ओर से एक व्यक्ति गांजा लेकर तोरपा की ओर आ रहा है। इस सूचना पर एसपी आशुतोष शेखर ने तत्काल एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी के नेतृत्व में एक टीम गठित की, जिसमें पुलिस इंस्पेक्टर दिग्विजय सिंह, अंचलाधिकारी सच्चिदानंद वर्मा, तोरपा के थानेदार अरविंद कुमार, रनिया थानेदार रौशन कुमार सिंह, एसआई पंकज कुमार, संदीप कुमार समेत सशस्त्र बल के जवानों को शामिल किया गया।

%d bloggers like this: