January 19, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पुलिस मुठभेड़ में पहाड़ी चीता गिरोह का एक अपराधी ढेर

एक अन्य घायल समेत तीन अपराधी गिरफ्तार

सिमडेगा:- झारखंड के सिमडेगा जिले के बोलवा थाना क्षेत्र अंतर्गत तलमंगला जंगल में पुलिस और पहाड़ी चीता गिरोह के साथ हुई मुठभेड़ एक अपराधी मारा गया, जबकि एक अन्य घायल अपराधी समेत गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार करेन में सफलता हासिल की है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले के बोलबा थाना क्षेत्र के तलमंगा डीपाटोली गांव में शुक्रवार को पुलिस और आपराधिक गिरोह पहाड़ी चीता गिरोह के सदस्यों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में घायल दो सदस्यों के साथ चार अपराधी पकड़े गये। उन्होंने बताया कि एक घायल अपराधी की पहचान सिमोन केरकेट्टा के रूप में की गयी है, जबकि एक अन्य घायल और दो गिरफ्तार अपराधियों की पहचान की जा रही है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो 9 एमएम पिस्तौल, तीन कट्टा, तीस कारतूस, 6 मैंगजिन, चार मोबाइल, एक पावर बैंक और पहाड़ी चीता गिरोह का प्रिंटेड पर्चा बरामद किया गया है।

उन्होंने बताया कि पहाड़ी चीता गिरोह की ओर से एक ठेकेदार से रंगदारी की मांग की गयी थी, इस संबंध में ठेकेदार की ओर से स्थानीय थाने में एफआईआर दर्ज करायी गयी थी, इसकी जानकारी जब गिरोह के सदस्यों को मिली, तो उसकी हत्या की कोशिश में सभी डीपाटोली गांव पहुंचे थे, लेकिन वहां पहले से मौजूद पुलिस के साथ उनकी मुठभेड़ हुई। इस दौरान पुलिस की ओर से आठ-दस राउंड फायरिंग की गयी, वहीं अपराधियों की ओर से 15-20गोलियां चलायी गयी। इस दौरान एक अपराधी को पांव में गोली लगा, जबकि एक अन्य अपराधी भी गोलीबारी में घायल हो गया। मौके से पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।
इधर, मुठभेड़ में घायल दोनों अपराधियों को पुलिस सुरक्षा में इलाज के लिए सिमडेगा अस्पताल में भर्ती कराया गया,जहां एक अपराधी को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि दूसरे अपराधी का इलाज चल रहा है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मुठभेड़ के दौरान मौका का फायदा उठाते हुए गिरोह का सरगना चैता खड़िया नदी में कूद गया और एक छोर से दूसरी छोर निकल कर मौके से भाग निकला। पुलिस इलाके में लगाता सर्च ऑपरेशन चला रही है।

Recent Posts

%d bloggers like this: