January 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भागलपुर जिले के सुल्तानगंज में यात्रियों से भरी एक नाव सोमवार शाम हादसे का शिकार हो गई

भागलपुर:- भागलपुर जिले के सुल्तानगंज से खगड़िया जिले के अगुवानी जा रही एक नाव सोमवार शाम हादसे का शिकार हो गई। यात्रियों से भरी यह नाव बीच गंगा नदी में निर्माणाधीन पुल के पीलर से टकराकर पलट गई। नाव में तीस से अधिक लोग सवार बताए जाते है।

घाट पर मौजूद लोगो के अनुसार बीच गंगा में नाविक का संतुलन बिगड़ गया था। पानी की तेज धारा के चलते नाव का संतुलन बिगड़ गया और नाव अचानक मुड़ गई और निर्माणाधीन पुल के पाया नं. 11 से टकराकर पलट गई। पाया से टकराते समय कुछ लोग नाव से पानी की तेज धार में कूद गए।

पलटते ही नाव पल भर में पानी में डूब गई और उसपर सवार लोग गंगा की तेज धारा के साथ बहने लगे। उस समय कई अन्य नाव भी गंगा में चल रही थी। डूब रहे लोग किसी तरह तैरकर पानी के ऊपर बने रहने की कोशिश कर रहे थे। 15-16 लोग एक साथ बह रहे थे जिन्हें सुल्तानगंज घाट से अगुवानी की ओर जा रही नाव के नाविक और उसपर सवार अन्य गोताखोरों ने बचाया। कुछ लोगों को दूसरी नाव के नाविक ने बचाया।

हादसे में जख्मी लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस नाव हादसे में खगड़िया जिला अंतर्गत परबत्ता के सेलथा गांव के सरोज कुमार लापता है। साथ ही कुछ और लोगों के भी गायब होने की सूचना है। गंगा में डूबे लोगों की तलाश के लिए एनडीआरएफ की टीम पहुँच गई है और तलाशी अभियान चला रही है। दुर्घटना की जानकारी पाकर पुलिस-प्रशासन के अधिकारी सुल्तानगंज गंगा घाट पहुंच चके हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: