अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बिहार के कटिहार में दो स्कूली छात्रों के खाते में आए 960 करोड़ रुपए


पटना:- एक बार फिर से बैंक की गलती से एक गलत अकाउंट में भारी-भरकम रकम ट्रांसफर होने की खबर सामने आई हैं। दरअसल, बिहार के कटिहार में दो स्कूली बच्चों के बैंक अकाउंट में अचानक 960 करोड़ रुपए आ गए। इतनी बड़ी धनराशि अकाउंट में आने से छात्रों के साथ बैंक अधिकारी भी हैरान हैं।
वहीं इस बात का पता लगते ही लोगों ने भी अपने अकाउंट चेक करने शुरू कर दिए। इसके चलते बैंक में लोगों की लाइन लग गई। एक रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार सरकार द्वारा स्कूल ड्रेस के लिए भेजे जाने वाले पैसों की जानकारी के लिए आजमनगर थाना क्षेत्र के पस्तिया गांव के दो स्कूली बच्चे SBI के सीएसपी सेंटर पहुंचे, जहां इन दोनों ने अपने अकाउंट की जानकारी ली तो पता चला कि इनके खाते में करोड़ों रुपए डिपाॅजिट है।
दोनों के बैंक अकाउंट में करीब 960 करोड़ की राशि आ गई, जिसमें छात्र गुरुचन्द्र के अकाउंट में 60 करोड़ से अधिक और असित कुमार के अकाउंट में 900 करोड़ से ज्यादा की राशि जमा थी। यह सुनकर दोनों छात्रों के साथ आसपास खड़े लोग एवं बैंककर्मियों के पैरों तले जमीन खिसक गई।
जब बैंक मैनेजर को इस बारे जानकारी हुई तो उन्होंने दोनों खातों से भुगतान पर रोक लगा दी। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। बैंक के सीनियर ऑफिसर्स को इस बारे में सूचना दे दी गई है। बता दें कि इससे पहले बिहार के खगड़िया में एक शख्स के खाते में गलती से 5.50 लाख रुपए आ गए थे। इस शख्स ने इसे मोदी सरकार से मिली सहायता समझकर पैसे वापिस लौटने से इनकार कर दिया। जिसके बाद बैंक अधिकारियों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने शख्स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

%d bloggers like this: