June 14, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड में 87 प्रतिशत संक्रमित हुए स्वस्थ, मौत का आंकड़ा भी हुआ कम

सीएम ने कहा- ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण का खतरा अभी टला, नहीं, घर-घर जाकर सर्वे और कोविड जांच होगी

रांची:- झारखंड में कोरोना पर लगातार प्रहार से अब इसकी रफ़्तार कुछ सुस्त हुई है और स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर करीब 87 प्रतिशत हो गयी है, जबकि मौत का आंकड़ा भी कम हुआ है। इसके बावजूद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का मानना है कि ग्रामीण क्षेत्रों में अभी संक्रमण का खतरा टला नहीं है। घर-घर जाकर सर्वे और कोविड जांच होगी।
10दिनों में रिकवरी दर 95प्रतिशत से ऊपर लाने का लक्ष्य
मुख्यमंत्री ने सोमवार को सोशल मीडिया फेसबुक पर अपने पोस्ट में कहा कि राज्य में जहां शहरों में संक्रमण पर बहुत तेज़ी से साथ क़ाबू पाया है ,वही ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण का ख़तरा अभी भी बना हुआ है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के लॉकडाउन और आमजन के के सहयोग से राज्य में संक्रमण दर कम हुई है और रिकवरी राष्ट्रीय औसत से ज़्यादा है। हेमंत सोरेन ने कहा कि अगले 10 दिनों में सरकार का लक्ष्य है की राज्य में रिकवरी दर को 95प्रतिशत से ऊपर ले कर जाएं और पूरे झारखंड में संक्रमण की दर 2 प्रतिशत से नीचे हो। इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों में घर घर जा कर सर्वे एवं टेस्ट होगा।
10 दिन अत्यंत महत्वपूर्ण, सभी जिलों में पीपीए प्लांट स्थापित होगा
मुख्यमंत्री ने यह भी जानकारी दी कि राज्य सरकार ने तीसरे वेव की तैयारी भी प्रारम्भ कर दी है। 24 ज़िलों से सदर अस्पताल में पीपीए प्लांट लगाना सरकार की एक प्राथमिकता है । एक माह में 3 ज़िलों में यह प्लांट लग कार्य कर रही है और जल्द ही राज्य के बाक़ी 21 में भी यह सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी। हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना के खिलाफ़ संघर्ष मे अगले 10 दिन अत्यंत महत्वपूर्ण है, और उन्हें पूर्ण विश्वास है कि एक दूसरे के सहयोग से सभी यह जंग अवश्य जीतेंगे।
स्वास्थ्य मंत्री ने भी संक्रमण घटने पर खुशी जतायी
इधर, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी कोरोना पर कुछ लगाम कसने पर संतोष जताया है । उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सभी के सहयोग से राज्य में तेजी से संक्रमण घट रहा है और लोग स्वस्थ होकर घर जा रहे हैं । बन्ना गुप्ता ने कहा कि राज्य में रिकवरी दर 87 प्रतिशत हो गया है और मृत्यु संख्या में भी कमी आई है। स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि इसी प्रकार सहयोग करने से हम जल्द कोरोना से मुक्ति पाएंगे।
2321नये केस मिले, 7129लोग स्वस्थ हुए
पिछले चौबीस घंटे के दौरान राज्य में 2321 नए पॉजिटिव केस मिले हैं जबकि इससे लगभग तीन गुने 7129 लोगों ने कोविड को पराजित कर ज़िन्दगी की जंग जीती है । इस अवधि में हालांकि 48 लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी । राज्य में फिलहाल कोरोना के 36 हज़ार पांच सौ चालीस सक्रिय मामले शेष हैं ।जबकि कोविड रिकवरी रेट 86.99प्रतिशत के करीब है जो राष्ट्रीय औसत से बेहतर है। राष्ट्रीय औसत 84.20प्रतिशत है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: