January 26, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड में 24 घंटे में 734नये मरीज मिले,संख्या बढ़कर 15864 हुई

रांची:- राज्य में पिछले 24 घंटे में 734 नये कोरोना संक्रमित मरीज की पहचान हुई है, इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 15864 हो गयी है। वहीं कोरोना संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो गयी। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 145 हो गयी है।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे 682 मरीज स्वस्थ होकर घर वापस लौट गये, इसके साथ ही राज्य में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 6682 हो गयी है, जबकि 9037 संक्रमितों का इलाज विभिन्न कोविड अस्पतालों में चल रहा है। राज्य में आज सबसे अधिक मरीज रांची जिले में ही मिले। रांची जिले में आज रिकॉर्ड 267 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले। वहीं राज्य में अब स्वस्थ होने वाले मरीजों का प्रतिशत बढ़करकरीब 42 प्रतिशत हो गया है।

11वर्ष की बच्ची व 60साल के बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात

धनबाद में कल एक 11 वर्ष की बच्ची और एक 60 वर्ष के बुजुर्ग ने कोरोना को मात दी। इस संबंध में जिले के उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने बताया कि कोरोनावयरस से जंग जीतने वालों में 11 वर्ष की बच्ची, 60 वर्ष के बुजुर्ग सहित 38 लोग स्वस्थ हो गए। उन्होंने बताया कि सेंट्रल अस्पताल के कोविड वार्ड से 22 तथा पीएमसीएच स्थित डेडिकेटिड कॉविड हेल्थ सेंटर से उपचार के बाद 16 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो गए। सभी को 14 दिनों के होम कोरेंटिन के लिए उनके घर भेज दिया है।अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद सभी को हेल्थ किट प्रदान की गई। कोविड 19 अस्पताल के नोडल पदाधिकारी डॉ आलोक विश्वकर्मा, डॉ राजेश कुमार ने सभी को घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करने तथा नियमित रूप से दवाइयां एवं पौष्टिक आहार लेने की सलाह दी।

12 नये मरीज मिले

बोकारो जिला में कोविड -19 के 12 नए केस की पुष्टि हुई है। सभी कोरोना संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए सभी कोविड अस्पताल में शिफ्ट करा दिया गया है।

29कोरोना मरीज डिस्चार्ज

कोरोना के खिलाफ़ लड़ाई में पिछले 24 घंटे का समय कोडरमा के लिये काफ़ी महत्वपूर्ण और राहत का रहा। जिले के 29 मरीजों ने कोरोना बीमारी को मात देते हुए जिंदगी की जीत हासिल की। इन सभी मरीजों की फाइनल रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। कुल 29 मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आने के उपरांत आज उन्हे अपर समाहर्ता अनिल तिर्की व स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी, कर्मियों के द्वारा फूल बरसाकर एवं ताली बजाकर सम्मान के साथ विदाई दी गयी।

संदिग्ध मरीजों से सही पता देने की अपील

रांची जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम के लिए लगातार प्रयास किया जा रहे हैं। खेलगांव में मेगा कोविड केयर सेंटर की शुरूआत के साथ ज़िले में अन्य जगहों पर कोविड केयर सेंटर में भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। संक्रमण के रफ्तार को देखते हुए ज़िले में कोरोना संक्रमित मरीज़ों के इलाज के लिए बेड की संख्या भी बढ़ाई गई है। जिले में कांटेक्ट ट्रेसिंग, सैंपल संग्रह और जांच का कार्य भी तेजी से चल रहा है। लेकिन बीते कुछ दिनों से ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जहां कुछ लोग कोविड टेस्टिंग लैब में सैंपल देने के दौरान गलत पता या गलत मोबाइल नंबर रजिस्टर करवा रहे हैं। इससे न सिर्फ जिला प्रशासन को पॉजिटिव व्यक्ति तक पहुंचने में समस्या आ रही है बल्कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति को भी सही समय में स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल पा रही है।रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने सैंपल जांच के दौरान लोगों से सही पता और फोन नंबर देने की अपील की है।

46नये मरीज मिले

लातेहार जिले में 24 घंटे के भीतर 46 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 410 पर पहुंच गई हैं। इसमें एक्टिव मामले 226 रह गए हैं। वहीं 183 लोग कोरोना से जंग जीत कर अपने घर भी जा चुके हैं।

गोड्डा में 14 नये मरीज

गोड्डा जिले में 14 नए कोरोना मरीज मिले है। जिले के गोड्डा उपायुक्त भोर सिंह यादव ने कहा कि अब गोड्डा में 427 एक्टिव कोरोना मरीज हैं। इन मरीजों में 290 मरीज गोड्डा कारा में बंद है । सुरक्षा के ख्याल से इन्हें कोई सेंटर भी नहीं लाया जा सकता। जेल में ही इन सभी 270 का इलाज हो रहा है। श्री यादव ने लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है।

एसपी समेत कई संक्रमित

हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक कार्तिक सहित आवास के पांच लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनके अलावा 10 अन्य के भी संक्रमित होने की पुष्टि की गई है। हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक ने पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस एवं उनकी मां के भी कोरोना से संक्रमित पाए जाने की पुष्टि की है।

7मरीजों को अस्पताल से मिली छुट्टी

जामताड़ा जिले के कोविड-19 अस्पताल उदलबनी से इलाज के बाद स्वस्थ हुए 07 कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया । कोरोना से जंग जीतने वाले लोगों को चिकित्सकों एवं अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों ने ताली बजाकर अपने अपने घरों के लिए विदा किया। सभी स्वस्थ हुए लोगों को चिकित्सीय सलाह के साथ साथ 7 दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया। इस दौरान सभी स्वस्थ्य हुए व्यक्तियों को प्रमाण पत्र प्रदान कर आवश्यक हिदायतें दी गई।

Recent Posts

%d bloggers like this: