January 19, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

स्वास्थ्य मंत्री की पहल पर72 बेड तैयार, कल से कोरोना मरीजों का होगा इलाज

राँची:- राज्य में कोरोना से बढ़ते मरीजों के इलाज के लिए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता लगातार प्रयासरत हैं 20 जुलाई को हुए बैठक में उन्होंने बेड की संख्या बढ़ाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने का निर्देश रिम्स प्रबंधन को दिया था।
इसी क्रम में रिम्स प्रबंधन ने मेडिसिन विभाग के क्1 और क्2 के 36-36 वार्ड की व्यवस्था की हैं, जिसमे वैसे मरीजों को रखा जाएगा जिस मरीजों की लक्षण नही दिखाई पड़ती हैं।
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि राज्य सरकार स्थिति से निपटने के लिए लगातार वैकल्पिक व्यवस्था कर रही हैं, मरीजों की संख्या बढ़ रही हैं इसलिए हम भी बेड को तैयार कर रहे हैं। वर्तमान समय में राज्य में बेड उपलब्ध हैं, और हम वैकल्पिक व्यवस्था पर भी नजर बनाए हुए हैं।
उन्होंने बताया कि सभी उपायुक्तों को निर्देश दिया गया है कि क्वारेन्टीन केन्द्रों में समुचित व्यवस्था का ध्यान रखें और खुद मोनिटरिंग करें।किसी भी जगह कुछ शिकायत आये तो तुरंत संज्ञान में लेते हुए कार्यवाई कर व्यवस्था सुदृढ़ करें।
उन्होंने झारखंड की जनता से अनुरोध किया है कि स्वयं के अनुशासन से ही संक्रमण को रोकने में मदद करें, लॉक डाउन का पालन करें और सरकार के निर्देश पर सहयोग करें।सरकार जनता के भलाई के लिए ही नियम तैयार कर रही हैं और गाइडलाइन जारी कर रही हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: