January 25, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वज्रपात की अलग-अलग घटना में 6 की मौत

राँची:- झारखंड में पिछले 24घंटे में वज्रपात की अलग-अलग घटनाओं में 6 लोगों की मौत हो गयी और पांच अन्य लोग घायल हो गये।
लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के तीन अलग-अलग जगहों पर हुए वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पहली घटना जिले के बालूमाथ के साल्वे गांव की है, जहां वज्रपात की चपेट में आने से खेत में काम कर रहा मजदूर अनिल उरांव की मौत हो गई।दूसरी घटना टुंडाहातू गांव में घटी, जहां वज्रपात से विनोद टाना भगत की मौत हो गई. वहीं तीसरी घटना जिले के ओलहेपाठ गांव की है, जहां खेत में काम करने के दौरान ही अचानक वज्रपात हुई, जिसमें 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
लोहरदगा जिले के भंडरा थाना क्षेत्र के उदरंगी पंचायत के हाटी कुंबाटोली गांव में एक महिला खेत में काम कर रही थी. इसी दौरान बारिश शुरू हो गई, जिसके बाद वो वापस अपने घर लौट रही थी. उसी क्रम में वज्रपात हो गई, जिसके चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।
गिरिडीह जिले के अलग-अलग जगहों पर वज्रपात हुआ. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। पहली घटना सरिया थाना क्षेत्र के नगर केशवारी पंचायत के सिमराटोला की है। जहां वज्रपात की चपेट में आने से सिकंदर मंडल नामक युवक की मौत हो गई। वहीं दूसरी घटना बगोदर- बिष्णुगढ़ थाना सीमा के अटका से सटे बारा गांव की है. जहां 15 वर्षीय खुशबू कुमारी खेत में धान रोपनी कर रही थी। इसी दौरान वज्रपात हो गया और उसकी मौत हो गई. जिले के गांडेय प्रखंड के राता बहियार गांव में भी वज्रपात के चपेट में आने से एक नाबालिग राहुल कुमार की मौत हो गई है।

Recent Posts

%d bloggers like this: