January 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

6.68लाख बेरोजगार पंजीकृत, सभी को रोजगार से जोड़ने का प्रयास- श्रममंत्री

चतरा:- झारखंड के श्रम एवं नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा है कि राज्य में 6.68लाख बेरोजगार पंजीकृत है और इन्हें रोजगार से जोड़ने के लिए सरकार की ओर से लगातार प्रयास किये जा रहे है। सत्यानंद भोक्ता ने चतरा में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थिति के कारण देश भर के विभिन्न प्रदेशों और बड़े शहरों से लोग अपने घर वापस लौटे है। उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों का सर्वेक्षण करवा कर उनके कार्यां के अनुरूप उन्हें रोजगार और काम-धंधे से जोड़ने की सरकार योजना बना रही है।
उन्होंने कहा कि झारखंड राज्य एक खनिज-संपदा व कई संसाधनों से परिपूर्ण राज्य है तथा यहां धन व धंधे की कमी नहीं है। अतः स्थिति सामान्य होते ही उन्हें रोजगार मुहैया कराए जाएंगे। वहीं उन्होंने सरकार के मेनिफेस्टो में बेरोजगारों को रोजगार भत्ता दिए जाने के सवाल पर यह भी कहा कि तकरीबन छह लाख अड़सठ हज़ार बेरोजगारों को पंजीकृत किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि सरकार इस प्रक्रिया को भी अमल में लाने का यथासंभव प्रयास कर रही है।
सत्यानंद भोक्ता मंगलवार शाम चतरा जिला मुख्यालय स्थित नगर भवन के समीप नवनिर्मित चतरा के एक पहले पूर्ण वातानुकूलित व अत्याधुनिक आरबी हॉस्पिटल एंड डायग्नोस्टिक सेंटर का उद्घाटन के मौके पर वे पत्रकारों से बात करते हुए बोल रहे थे। इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि चतरा जिले वासियों के लिए आरबी हॉस्पिटल एक मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के संकट की घड़ी में हमारी सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था को और भी सुदृढ़ करने के प्रयास में लगी है उ। न्होंने कहा कि भारत सरकार व राज्य सरकार मिलकर जल्द ही कोरोना की जंग से जीत हासिल करने में कामयाब होगी। हॉस्पिटल में हर आम व खास लोगों का काफी कम खर्च पर इलाज होगा। उन्होंने अस्पताल प्रबंधकों की सराहना करते हुए कहा कि चतरा में सभी संसाधनों से युक्त इस तरह के एक हॉस्पिटल की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। गौरतलब है कि इस हॉस्पिटल में देश के नामी-गिरामी अस्पतालों के काबिल डॉक्टरों की देखरेख में मरीजों के सभी रोगों के बेहतर इलाज की समुचित व्यवस्था की गई है। इस मौके पर अन्य लोगों के अलावा अस्पताल की एमडी जीएस राजू व विनय केसरी भी मौजूद थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: