January 25, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

देशभर में बीजेपी के 500 नये कार्यालय बने ,400 और कार्यालयों पर काम चल रहा है : जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने झारखंड में पार्टी के 8नवनिर्मित जिला कार्यालयों का ऑनलाइन उदघाटन किया

राँची:- बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने कहा है कि केंद्रीय मंत्री गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में करीब 500 कार्यालय बनकर तैयार हुए तथा अभी 400 और कार्यालयों का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले दो वर्षां के अंदर सभी जिलों में पार्टी कार्यालय बन जाएंगे, यह उनकी जिम्मेवारी है। जेपी नड्डा मंगलवार को नई दिल्ली से झारखंड के आठ जिलों में पार्टी के नवनिर्मित कार्यालयों का ऑनलाइन उदघाटन के बाद समारोह को संबोधित कर रहे थे।
जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संगठन की तरफ रुझान ये है कि उन्होंने 2014 में कहा था कि दिल्ली में पार्टी का भव्य कार्यालय होना चाहिए और जिले में बीजेपी का अच्छा कार्यालय होना चाहिए, पार्टी इस संकल्प को पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा अन्य राजनीतिक पार्टियों से अलग है, पार्टी की कार्य करने की रीति-नीति अलग है, नेतृत्व की सोच बहुत गहरी है और सभी को इसका विस्तार करना चाहिए। जेपी नड्डा ने कहा कि कार्यालय में कार्यकर्त्ताओं में कार्य करने का वातावरण भी तैयार होता है और एक संस्कार भी पैदा होता है। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्त्ताओं को गर्व होना चाहिए कि शीर्ष नेतृत्व ने सभी जिलों में कार्यालय बनाने की रूपरेखा तैयार की है।
जेपी नड्डा ने कहा कि कोरोना काल में सभी पार्टियां लॉकडाउन में आ गयी, लेकिन भाजपा ने डिजिटल तकनीक के आधार पर कार्यकर्त्ताओं को एक्टिव रखा। झारखंड प्रदेश भाजपा कार्यकर्त्ताओं ने कोरोना संक्रमणकाल में करीब 12.74लाख लोगों को भोजन दिया, करीब 27लाख राशन किट बांटे, प्रदेश के बाहर करीब 16.5हजार लोगों को दूसरे प्रदेश की यूनिट के माध्यम से भोजन पहुंचाया, 31.13लाख फेस कवर बांटे हैं, करीब 8 लाख सेनेटाइजन भी बांटे गये।
बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी की शुरुआत से ही बड़े-ड़े कदम उठाएं और उन्होंने कहा कि जान है, तो जहान है। उन्होंने जन भागीदारी के माध्यम से 130 करोड़ आबादी वाले देश को सही दिशा में ले जाने का काम किया। प्रधानमंत्री ने 1.70लाख करोड़ रुपये का प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज दिया, जनधन खाताधारक 20 करोड़ बहनों को 500-500 रुप्ये तीन महीने तक देने की व्यवस्था की,ताकि वो स्वाभिमान से इस संकटकाल में अपना घर चला सकें, आठ करोड़ बहनों को तीन महीने तक उज्ज्वला योजना के माध्यम से तीन सिलेंडर मुफ्त देने की व्यवस्था की है।
राज्य की मौजूदा राजनीतिक हालात पर टिप्पणी करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि आज जब भी वे झारखंड की खबरें देखते है, तो कहीं उग्रवाद, कहीं लोगों का अपहरण, कहीं लूट की खबरें देखने को मिलती है, आज झारखंड में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से चरमरा गयी है। झारखंड में नक्सलवाद जो करीब समाप्त हो गया था,उसका प्रकोप आज फिर से बहुत बढ़ गया है, ये तभी होता है, जब शासक कमजोर और बेपरवाह होता है। उन्होंने कहा कि आज झारखंड में भ्रष्टाचार एक उद्योग बन गया है। प्रदेश में तबादला उद्योग बना है, हर तबादले के रेट तय है। आज झारखंड में अच्छा शासन समाप्त हो गया है और समाज विरोधी लोग खुलेआम घटनाएं कर रहे है और शासन बेपरवाह है।

Recent Posts

%d bloggers like this: