April 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अंधविश्वास में की गयी थी परिवार के 5 सदस्यों की नृंशस हत्या, आठ आरोपी गिरफ्तार

ग्रामीणों ने बैठक कर हत्या की बनायी थी योजना

गुमला:- झारखंड के गुमला जिले के कामडारा थाना क्षेत्र अंतर्गत बुरुहातु गांव में पिछले मंगलवार की रात एक ही परिवार के 5 सदस्यों की नृंशस हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने गांव के ही आठ लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके खिलाफ कई साक्ष्य भी बरामद किये गये है।
जिले के पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि एक ही परिवार के सभी लोगों लोगों की हत्या का कारण अंधविश्वास है। उन्होंने बताया कि गांव में कुछ लोगों के बीमार होने को लेकर ग्रामीण इन्हीं परिवार पर जादू-टोना कर देने की शंका कर रहे थे । किसी शंका के आधार पर ग्रामीणों ने घटना को अंजाम देने के पहले सोमवार को बैठक भी की ।पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद डॉग स्क्वायड और फॉरेसिंग टीम के माध्यम से कई साक्ष्य एकत्रित किये गये। खून से सने हथौड़ा और धारदार हथियार के अलावा आरोपियों का खून से सना चप्पल भी जब्त किया गया है। पुलिस ने उसी दिन आठ संदिग्ध लोगों को हिरासत में ले लिया था और पूछताछ में उनसभी ने अपने अपराध को भी स्वीकार किया है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रारंभ में डायन-बिसाही के आरोप में ग्रामीणों ने वृद्ध दंपती की धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी। बाद में साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से बेटा, बहू और बच्चे को भी हत्या कर दी गयी।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: