June 19, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रति लाभुक 5 किलो अनाज मुफ्त वितरित की जाएगी

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मई – जून माह के लिए अनाज प्रखंडों को उपआवंटित

हजारीबाग:- प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मई- जून माह के लिए अंत्योदय व पीएचएच राशन कार्ड धारियों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत खाद्यान्न सुरक्षा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 14480.5849 अनाज (गेहूं, चावल) का उप आवंटन किया गया है। अंत्योदय योजना तथा पीएचएच राशन कार्ड धारियों के प्रति सदस्य को पांच 5 किलो अनाज देखकर कोरोना संकट के दौरान खाद्य सुरक्षा प्रदान करने के लिए राशन डीलरों को अनाज वितरण हेतु अनाज उपलब्ध कराया गया है।
जिला आपूर्ति पदाधिकारी अरविंद कुमार ने बताया मई तथा जून माह के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत अतिरिक्त खाद्यान्न आवंटित की गई है। सभी राशन डीलरों को 31 मई तक झारखंड एफसीआई गोदाम से उठाव कर डोर स्टेप डिलीवरी के माध्यम से डीलरों के दुकानों तक अनाज पहुंचा दी जाएगी। उन्होंने बताया अनाज का वितरण ई-पोस मशीन के माध्यम से ही किया जायेगा। साथ ही बताया ज़िला में अंत्योदय योजना के लाभुकों की संख्या 246465 तथा पीएचएच लाभार्थियों की संख्या 1201593 है।
ज़िला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि महामारी के दौर में आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी, मुनाफाखोरी रोकने सहित सरकारी राशन दुकानों के माध्यम से वितरित की जाने वाली अनाज वितरण की निगरानी व शिकायतों के अनुश्रवण पर कार्यवाही के लिए प्रखंड व नगर निगम स्तर पर उड़नदस्ता टीमों को सक्रिय किया गया है

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: