January 23, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोविड -19 टीकाकरण के 5 केंद्र चयनित, शुभारंभ 16 से

किशनगंज:- जिलाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश की अध्यक्षता में कोरोना टीकाकरण के प्रथम फेज के सफलता पूर्वक संचालन को लेकर समाहरणालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की गई। उपस्थित स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि 16 जनवरी से जिले के चयनित 5 स्थानों पर प्रथम फेज के टीकाकरण का कार्य शुरू होगा। जिसको लेकर सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रथम फेज में सरकारी एवं निजी क्षेत्र के स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा, जिसके लिए पंजीकरण का कार्य अपने अंतिम चरण में है। निजी क्षेत्र के स्वास्थ्य कर्मी 12 जनवरी मंगलवार तक कोविड 19 के पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवा सकते है। यह टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित है।
जिला पदाधिकारी ने उपस्थित पदाधिकारियो को निर्देश दिया कि स्वास्थ्य विभाग को आज वीसी द्वारा दिए गए निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित कराएं।
वेक्सिनेशन के फर्स्ट फेज में हेल्थ केयर वर्कर को टीका लगाना है। उसके 28 दिन के बाद उनको दूसरा डोज पड़ेगा। प्रथम डोज लेने वाले व्यक्ति को भी कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन करना है अर्थात् मास्क,सेनिटाइजर आदि का प्रयोग करते हुए सामाजिक दूरी का पालन वो भी करें। टीकाकरण की सम्पूर्ण प्रक्रिया होने तक सुरक्षा आवश्यक है।
ज्ञात हो कि कल दिनांक 12 जनवरी मंगलवार को जिला टास्क फोर्स की बैठक में विस्तृत जानकारी व व्यवस्था की समीक्षा डीएम के द्वारा की जायगी।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: