अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

46 दुकानो व व्यक्तियों का चालान किया गया


बोकारो:- पुलिस अधीक्षक कार्यालय कक्ष में पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा की अध्यक्षता में चास अनुमण्डल क्षेत्र अन्तर्गत सभी थाना प्रभारियों के साथ समीक्षा बैठक आहूत की गई, जिसमे कोटपा-2003 की धारा-4, धारा-6ए व 6बी में सबसे अधिक चालान करने वाले थाना बी0एस0सिटी के थाना प्रभारी श्री संतोष कुमार को शील्ड दे कर पुरस्कृत किया गया।
पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा ने बताया कि जिले के सभी थाना में एक-एक ए0एस0आई0 को कोटपा-2003 का नोडल बनाया गया है, जो प्रत्येक माह कोटपा के सभी धाराओं का अनुपालन कराने के लिये छापामारी करते रहेंगे। साथ ही सभी थाना प्रभारी को निदेश दिया कि स्कूल के आसपास चल रहे तम्बाकू के दुकानो पर विशेष ध्यान देने को कहा गया। उन्होंने बताया कि किसी भी शिक्षण संस्थान के 100 गज या 300 फिट की रेडियस में कोई भी तम्बाकू की दुकान नही होना चाहिए। यदि कही भी ऐसा है तो उस पर तुरन्त कार्रवाई करते हुये कोटपा की धारा अन्तर्गत चालान करना सुनिश्चित करें।
जिला परामर्शी मो0 असलम द्वारा बताया गया कि इस वित्तीय वर्ष में अबतक सिटी थाना द्वारा कुल 46 दुकानो व व्यक्तियों का चालान किया गया, जिससे अर्थदण्ड के रूप में 6710 रूपये की वसूली की गई। साथ ही बताया कि कोटपा के अन्तर्गत सबसे अधिक चालान करने वाले थाना को प्रत्येक त्रेमासिक में पुरस्कृत किया जायेगा। बैठक के दौरान सभी पुलिस उपाधीक्षक बोकारो, जिला परामर्शी मो0 असलम, छोटेलाल दास व सभी थाना प्रभारी पदाधिकारी उपस्थित थे।

%d bloggers like this: