June 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दो दिन में 3513 लोगों ने टीका लिया

चाईबासा:- पश्चिमी सिंहभूम जिला उपायुक्त अनन्य मित्तल के द्वारा बताया गया कि जिला अंतर्गत संचालित सप्ताहांत वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत आमजनों को कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव एवं इसके रोकथाम हेतु कोविड-19 वैक्सीन से आच्छादित करने हेतु प्रत्येक तीन पंचायत पर 01 टीका केंद्र के तहत कुल 70 टीका केंद्रों का संचालन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 टीका के लाभ से सबों को अवगत करवाते हुए आमजनों को टीका लेने के लिए लगातार प्रेरित भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उक्त कार्यक्रम के तहत विगत शुक्रवार एवं शनिवार को जिला अंतर्गत 18 से 45 आयु वर्ग के कुल 1,479 और 45 आयु वर्ग से अधिक के कुल 2,034 व्यक्तियों को टीका से आच्छादित किया गया है।
इधर, पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत निर्धारित आयु वर्ग के लोगों को कोरोनावायरस से प्रतिरक्षित करने के उद्देश्य से संचालित टीकाकरण मुहिम के तहत सभी को लाभान्वित करने हेतु वृहद स्तर पर मोबिलाइजेशन कार्य का संचालन किया जा रहा है। जिसके तहत जिला प्रशासन के सभी क्षेत्रीय पदाधिकारी-कर्मियों के द्वारा ग्रामीण स्तर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि, मानकी-मुंडा गण, स्वयं सहायता समूह व विभिन्न संगठन आदि के माध्यम से ग्रामीण स्तर पर लोगों को टीके के लाभ से अवगत करवाते हुए भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास जमीनी स्तर पर किया जा रहा है।
जिला अंतर्गत प्रखंडों में संचालित कोविड-19 कार्यों के अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षण हेतु नियुक्त सभी वरीय पदाधिकारियों के द्वारा सप्ताहांत वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत संचालित कार्यों का निरंतर अवलोकन किया जा रहा है तथा पंचायतवार भ्रमण करते हुए जिला उपायुक्त श्री अनन्य मित्तल के द्वारा जारी निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित करने से संबंधित दिशा-निर्देश से भी अवगत करवाया जा रहा है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: