April 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रांची विवि का 34वां दीक्षांत समारोह, ऑनलाइन कार्यक्रम में हिस्सा ले सकेंगे डिग्री होल्डर

रांची:- रांची विश्वविद्यालय का 34वां दीक्षांत समारोह का आयोजन ऑनलाइन होने के कारण विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से कार्यक्रम में कई बदलाव किए गए हैं। राजभवन से विश्वविद्यालय प्रशासन को मिले निर्देश में कोविड-19 महामारी के खतरों को देखते हुए किसी तरह के फिजिकल समारोह का आयोजन नहीं करने की सलाह दी गई है। समारोह कल एक मार्च को ऑनलाइन आयोजित होगा। जिसमें सभी विषयों के टॉपरों को उनके विभाग में गोल्ड मेडल व डिग्री प्रदान की जाएगी।
राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ऑनलाइन ही विद्यार्थियों को संबोधित करेंगी। इसके लिए विश्वविद्यालय की ओर से लिंक राजभवन को उपलब्ध कराया जा चुका है। इसी दिन राज्यपाल विश्वविद्यालय के नवनिर्मित एचआरडीसी भवन का भी ऑनलाइन उद्घाटन करेंगी। इस समारोह में स्नातक सत्र 2017-20 और स्नातकोत्तर सत्र 2018-20 के रेगुलर, वोकेशनल, प्रोफेशनल कोर्स, मेडिकल के 56 टॉपरों के बीच 67 गोल्ड मेडल बंटेंगे। इनमें कुछ प्रायोजित मेडल भी हैं। इस समारोह के लिए स्नातक में लगभग 26 हजार व स्नातकोत्तर में लगभग 5500 डिग्रियां स्वीकृत की गई हैं। टॉपर अपने-अपने विभाग में दीक्षांत समारोह के ड्रेस कोड में मौजूद होंगे।
छात्रों के लिए ड्रेसकोड में सफेद कुर्ता-पायजामा या धोती-कुर्ता व अंगवस्त्र है, जिसपर विश्वविद्यालय का लोगो बना है। छात्राओं के लिए ड्रेस कोड सफेद लाल पाढ़ साड़ी या सफेद सलवार कुर्ता और लाल दुपट्टा है। शनिवार पर दीक्षांत समारोह में प्रतिभागिता के लिए 150 आवेदन आए। इनमें 121 ने दीक्षांत स्कार्फ और पिन प्राप्त किया। परीक्षा नियंत्रक डॉ राजेश कुमार ने बताया कि जो लोग नहीं ले पाए हैं। वह आज रविवार को भी इसे प्राप्त कर सकते है इस ऑनलाइन समारोह के लिए हर विभाग में स्क्रीन की व्यवस्था होगी। कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय, प्रतिकुलपति डॉ कामिनी कुमार, डीएसडब्ल्यू डॉ पीके वर्मा, संबंधित संकाय के डीन व परीक्षा नियंत्रक डॉ राजेश कुमार हर विभाग में जाकर टॉपरों को गोल्ड मेडल शामिल है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: